खुशखबरी : छठ पर्व के शुभ अवसर पर दरभंगा से इन शहरों के लिए नवंबर से शुरू होगी हवाई सेवा

डेस्क : केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से नवंबर के पहले सप्ताह में हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी। इसके साथ ही मिथिलावासियों का वर्षों का सपना साकार होने के काफी करीब आ चुका है। इसकी घोषणा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की। वे दरभंगा हवाई अड्डे पर उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

फिलहाल दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध होगी। जिसकी बुकिंग 30 सितंबर से पहले शुरू हो जाएगी। मिथिलावासी आगामी छठ पर्व में हवाई जहाज से दरभंगा आ सकेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के कारण काम में कुछ विलंब हुआ है। पर लोगों के लंबे समय के इन्तज़ार की घड़ियां बस खत्म ही होने को है। इसके बाद उन्होंने रनवे, टर्मिनल भवन, एप्रोच रोड आदि का बारीकी से अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने हवाई अड्डा के अतिथि गृह में अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों से कार्य प्रगति की जानकारी ली।

Dharbhanga-Airport-Look-1

बैठक में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के डीजीएम वीके चानना ने कहा कि टर्मिनल का कार्य लगभग अंतिम चरण में है। चानना ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से उन्हें बताया कि 15 हजार स्क्वायर फीट के टर्मिनल भवन तथा दो ई-737 जहाज के लिए एप्रोन एरिया पर कार्य चल रहा है। उन्होंने नक्शे के माध्यम से पूरे हवाई अड्डा क्षेत्र में चल रहे कार्य से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आगामी 31 अक्टूबर तक हर हाल में सभी कार्य पूरे हो जाएंगे।