बिहार में रोजगार का सुनहरा अवसर, स्वास्थ्य विभाग में साढ़े 11 हजार तो बिहार पुलिस में निकली 2380 पदों पर भर्तियां..

BIHAR JOBS

डेस्क : सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए बिहार में रोजगार का सुनहरा मौका है। दरअसल स्वास्थ्य विभाग और बिहार पुलिस दोनों में बंपर वैकेंसी निकली है। बिहार के युवा हमेशा से सरकारी नौकरी में काम करने के लिए जाने जाते हैं। राज्य के युवा पिछले कई दिनों से वेकैंसी का इंतजार कर रहे थे। इन्हीं को खुशखबरी देते हुए स्वास्थ्य विभाग में करीब साढ़े 11 हजार तथा बिहार पुलिस में करीब 2380 पदों पर वैकेंसी निकली है।

स्वास्थ्य विभाग में निकलेगी वैकेंसी- मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बिहार विधानपरिषद में एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में स्वास्थ्य विभाग में करीब साढ़े 11 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत आने वाले पदों पर राज्य में जल्द ही बहाली की जाएगी। विभिन्न तरह के पदों को जोड़ लिया जाए तो यह संख्या करीब साढ़े 11 हजार के आस पास होगी।

बिहार पुलिस में 2380 पदों भर भर्ती- बिहार पुलिस में फायरमैन की 2380 पदों पर नियुक्तियों के लिए बुधवार से आवेदन प्रारंभ हो चुका है। इसके लिए केंद्रीय सिपाही चयन परिषद के वेबसाइट पर जाके आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 मार्च तक है। भर्ती प्रक्रिया में पहले लिखित परीक्षा होगी औऱ उसके बाद अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा पास करनी होगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप केंद्रीय सिपाही चयन परिषद की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page