January 29, 2022

भागलपुर से पटना का सफर हो जाएगा आसान, 16 जनवरी को होगा घोरघट पुल का उद्घाटन, अब 50 KM दूरी घटेगी..

Ghorghat Bridge

न्यूज़ डेस्क: नए साल 2022 के शुभ अवसर पर भागलपुर से पटना जाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सालों से आधे बने घोरघट पुल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। अप्रोच रोड का काम भी 80% पूरा हो गया है। वही पुल का उद्घाटन 16 जनवरी को निर्धारित किया गया है। हालांकि, आधिकारिक घोषणा नहीं हो पाई है कि पुल का उद्घाटन कब होगा।

यह पुल बन जाने से भागलपुर, मुंगेर जिले के लोगों के आवागमन में काफी सुविधा होगी। क्योंकि यह पुल निर्माण नहीं होने से लोगों को भागलपुर जाने में कई किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है, अभी तारापुर, हवेली खड़गपुर होकर बरियारपुर के रास्ते मुंगेर होकर पटना जाने में 271 किमी लगता है। जबकि, दूसरे रूट नवगछिया के रास्ते बेगूसराय, समस्तीपुर होकर जाने में 267 किमी लगता है, लेकिन घोरघट होकर जाने में 208 किमी लगेगा। 

बरहाल, हो की इस नए पुल का निर्माण कार्य 25 अप्रैल 2012 को शुरू हुआ था। पुल के निर्माण का काम चड्ढा एंड चड्ढा कंपनी को 7.61 करोड़ से मिला था, इसके बावजूद तीन स्पेनवासी तैयार नहीं हो सके। पुल अधूरा रह गया। उक्त ठेका एजेंसी से काम छीनकर पुल निर्माण निगम बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुल का निर्माण पटना की एजेंसी कर रही है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल