बिहार में मिलेगी बेरोजगारी से आजादी! … अब 10 नहीं, 20 लाख नौकरियां देगी नीतीश सरकार

Bihar Employment

स्वतंत्रा दिवस के स्वर्णिम मौके पर बिहार सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान में स्वतंत्रा दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां झंडा फहराने के बाद उन्होंने रोजगार को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। कार्यक्रम में जनसंबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि “नौकरी और रोजगार के लिए इतना काम कराएंगे कि इसे 20 लाख तक ले जाएंगे। हमारे साथ जो नए लोग आये हैं, उनके साथ मिलकर रोजगार देने के लिए काम करेंगे। नए पीढ़ी के लोगों को आगे बढ़ने के लिए सरकार हमेशा प्रयास करते रही है। हमारी प्राथमिकता है कि बिहार विकसित राज्य बनें और इसके लिए जरुरी कार्य किया जा रहा है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि “युवाओं को नौकरी मिले चाहे सरकारी या उसके बाहर, दस लाख क्या हम लोगों का मन है इसे 20 लाख तक पहुंचाएं। न्याय के साथ विकास इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार बिहार को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है। सरकार की कामना है कि समय में सद्भाव और भाईचारे की भावना हो और इसको बनाये रखने लिए जो आवश्यक है, किया जा रहा है। अनेक चुनौतियों के बाद भी हमारा राज्य प्रगति के पथ पर अग्रसर है। हमारा अतीत गौरभशाली है और विरासत सम्पूर्ण है। हम अपने इतिहास को फिर से प्राप्त करेंगे।”

जनसंबोधन करते हुए सीएम आगे बोले कि “हम जल जीवन हरियाली मिशन चला रहे हैं। पर्यावरण का संरक्षण होना चाहिए। राज्य प्रगति की पथ पर अग्रसर है। बिहार में प्रजनन दर 2.9 प्रतिशत है। इसलिए यहां जनसंख्‍या नियंत्रण की जरूरत नहीं है। असली चीज है कि लोगों को पढ़ाएं. इससे जागरूकता आएगी। बिहार सरकार में जाति आधारित गणना जरूर कराएगी। इसकी तैयारी पूरी है सभी जातियों की गणना होगी।उनकी आर्थिक स्थिति का भी आकलन करेंगे।” जिसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर संकल्प लें कि बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर खुशहाल रखने के लिए राज्य को स्थापित करने के लिए अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें   Amit Shah ने कहा - नीतीश बाबू.. मैं 1.35 लाख करोड़ का हिसाब लेकर आया हूं-अब आप अपने काम गिनाओ