रणजी मैच खेलने Bihar पहुंचे पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा- “यहां आकर बहुत अच्छा लगा…”

2 Min Read

डेस्क : देश में क्रिकेट प्रेमियों की कोई कमी नहीं है। क्रिकेट प्रेमी भारतीय क्रिकेटरों को बहुत पसंद करते हैं। ऐसे भी कई राज्य हैं, जिसने भारतीय टीम को कई महान क्रिकेटर दिए। बिहार ने भी कई बेहतरीन खिलाड़ी दिये हैं। बिहार के लोगों में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही दीवानगी है।

इसी कड़ी में पटना में रणजी मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हर कोई बस अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की एक झलक देखना चाहता था।

क्रिकेट सितारों को देखने के लिए हजारों की संख्या में फैंस पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में जुटे थे। मौका था मुंबई और बिहार के बीच रणजी मैच का। मुंबई की टीम खेल रही थी और बिहार की टीम गेंदबाजी कर रही थी।

मैच सुबह 9:00 बजे शुरू हुआ और शाम 4:00 बजे तक चला। इस दौरान मैदान में शुभम दुबे, भूपेन लालवानी, सुबेद पारकर आदि को खेलता देख दर्शकों का उत्साह चरम पर था। हर कोई इन खिलाड़ियों को देखने और ऑटोग्राफ लेने के लिए उत्सुक था।

दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी वैभव सूर्यवंशी बिहार टीम के लिए रणजी खेल रहे हैं। वैभव सूर्यवंशी दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इनकी उम्र 13 साल से कम है। बिहार में अंडर-19 खेल होते हैं। कई अन्य देशों में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। वह समस्तीपुर के मूल निवासी हैं।

वैभव सूर्यवंशी दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। मैच की बात करें तो पहला दिन बिहार के नाम रहा। मुंबई की टीम ने 9 विकेट लेकर 235 रन बना लिए हैं। वीर प्रताप ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। मैच देखने आये लोगों में जबरदस्त उत्साह था।

Share This Article
Follow:
नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।
Exit mobile version