May 19, 2022

खुशखबरी! Bhagalpur Airport से जल्द भरेगी उड़ान, एयरलाइंस की टीम ने एयरपोर्ट का किया निरीक्षण..

Bhagalpur Airport

न्यूज़ डेस्क : बिहार विकास की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहा है। राज्य के भागलपुर-बांका वासियों के वर्षों की मांग पर मुहर लगने जा रहा है। भागलपुर एयरपोर्ट से बहुत जल्द घरेलू विमान सेवा शुरू होगी। बता दें कि इस हवाई अड्डे की 30 सीटर विमान की उड़ान से शुरुआत होगी। यह जानकारी भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने एक प्रेसवार्ता में दी।

Bokaro Airport: अब छोटी पड़ रही है रनवे की लम्बाई, सामने आ रही है बाधाएं -  Current Bokaro

टीम सदस्यों ने हवाई अड्डा का किया अवलोकन : बीते शनिवार को भागलपुर से राइप एयरलाइंस की टीम और जिला प्रशासन के बीच घरेलू उड़ान को लेकर कई विन्दुओ पर वार्ता हुई। वार्ता के बाद टीम के सदस्यों द्वारा एयरपोर्ट का आंकलन किया गया। टीम के सदस्यों ने आपस में उड़ान के लिए हर तकनीकी पहलू पर चर्चा की।उन्होंने कहा इस संबंध में पिछले एक महीने से हवाई सेवा संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। हवाई सेवा शुरू होने से उनकी मांग भी जल्द पूरी होंगी।

बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य  सिंधिया से मिले गिरिराज सिंह

मंत्रालय से मंजूरी मिलते ही कार्य शुरू : मंत्रालय से मंजूरी मिलने के साथ ही भागलपुर से घरेलू विमान सेवा शुरू करने की कवायद तेज कर दी जाएगी। इस दौरान सांसद अजय मंडल, सिटी डीएसपी, डीटीओ डीसीएलआर, नगर निगम के आयुक्त और हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्यगण मौजूद रहें। मालूम हो कि इस हवाई अड्डा के शुरू होने मात्र से भागलपुर और आसपास के क्षेत्रों की आर्थिक और व्यावसायिक दशा में काफी बदलाव देखी जाएगी। वहीं इसके जरिए तकनीकी शिक्षा का हब बनते जा रहे भागलपुर जिले के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए देश के कोने-कोने से विद्वान शिक्षक आ सकेंगे।