दिल्ली से 1200 यात्रियों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई पहली ट्रेन, केजरीवाल ने उठाया सारा खर्चा

डेस्क : दिल्ली में फंसे बिहार के लोगों के लिए रेलवे की ओर से पहला ट्रेन चलाया जा चुका है, जिसकी खबर सुनकर लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। बिहार के लिए दिल्ली से पहली ट्रेन दोपहर 3:00 बजे रवाना हो चुकी है। जहां आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग रैन बसेरों में रह रहे बिहार के तकरीबन 1200 प्रवासी शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई। गुरुवार शाम को ही दिल्ली से मध्य प्रदेश के लिए पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रवासी मजदूरों के लिए रवाना हो चुकी है। सबसे खास बात तो यह है कि रेल मंत्रालय ने अब तक 100 श्रमिक स्पेशल ट्रेन को रवाना किया है। जिसकी संख्या कुछ दिनों में बढ़ाकर रेलवे 300 करने वाली है। यह उन लोगों के लिए बेशक एक राहत की खबर है जो लोग लोक डांउन के कारण कहीं दूसरे जगह पर फंसे हुए थे और अपने घर नहीं जा पा रहे थे।

सरकार ने विशेष रूप से एक अहम कदम उठाते हुए बाहर फंसे अपने लोगों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया है। यह नोडल अधिकारी मजदूर और छात्रों और पर्यटकों को उनके घर तक पहुंचने की व्यवस्था का पूरी तरह से जायजा लेंगे।

केजरीवाल सरकार उठाएगी पूरा खर्चा दिल्ली से बिहार आ रहे लोगों के लिए एक और खुशी की बात यह है कि केजरीवाल सरकार ने उनका पूरा खर्चा उठाने का जिम्मा लिया है, ताकि लोग अपने घर आसानी से जा सके। वही आपको एक और अहम बात बता दे कि ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी अपने यहां 10 नोडल अधिकारियों की एक टीम बनाई है, जो देश के अलग-अलग राज्यों के साथ कॉर्डिनेशन का काम कर रहे है।