फर्जीवाड़ा : बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा में, 50 फर्जी अभ्यर्थी समेत 2 दलाल धराये…

Bihar Police R

डेस्क : बिहार पुलिस सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा (Bihar Police Constable Recruitment Physical Efficiency Test) में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। इस फर्जीवाड़े में 50 फर्जी अभ्यर्थियों समेत दो दलाल को भी गिरफ्तार किया गया है। मामला सामने आने के बाद इसके तहत हुई कार्रवाई में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सबों को गर्दनीबाग पुलिस को सौंपा दिया गया है। सभी आरोपित कागजातों की जांच के दौरान पकड़े गए। कागजातों के सत्यापन में न तो इनकी फोटो मिली और न ही बायोमीट्रिक अंगूठे का निशान मिला।

जानकारी के अनुसार इन सभी को आज जेल भेज दिया जाएगा।बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (Bihar Police Constable Recruitment Physical Efficiency Test) में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों के बारे में माना ये जा रहा है कि लिखित परीक्षा में सभी ने अपनी जगह सॉल्वरों को बैठाया था।पकड़े गए सभी अभ्यर्थियों को केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से गर्दनीबाग थाने की पुलिस के हवाले कर इनके खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पुलिस पूछताछ जारी है. बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब ऐसे लोगों को पकड़ा गया है, इससे पहले भी दर्जनों अभ्यर्थी इस तरह के फर्जीवाड़े में पकड़े गए हैं।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस अभ्यर्थियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह सॉल्वर गैंग के माध्यम से लिखित परीक्षा पास किए हैं, जिनके दलाल दक्षता परीक्षा के दौरान गर्दनीबाग इंटर कॉलेज के बाहर खड़े हैं। अभ्यर्थियों की निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर दोनों दलालों को दौड़ा कर गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पूछताछ के बाद राज सामने आएगा और जल्द ही सॉल्वर गैंग से जुड़े शातिरों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। शातिरों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page