बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (BCECEB) में 85% सीटों के लिए नामांकन आज, जल्दी करे..

डेस्क : आज के भौतिकवादी दौर में हर युवा का एक ही सपना होता है उच्च से उच्च शिक्षा प्राप्त करके अच्छी से अच्छी नौकरी कर के अपना तथा अपने माँ-बाप का नाम रौशन करे। तो बस तैयार हो जाइये आज बिहार के मेडिकल कॉलेजों की 85 प्रतिशत सीटों पर एडमिशन होने जा रहे है। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) फर्स्ट राउंड का प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट लिस्ट आज जारी करने वाला है।मालूम हो की ये लिस्ट च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग के तहत जारी की गयी है।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन पांच से नौ दिसंबर तक होगा। सेकेंड राउंड की प्रोविजनल लिस्ट 14 दिसंबर को जारी की जाएगी। सेकेंड राउंड की एडमिशन प्रक्रिया 15 से 16 दिसंबर तक आयोजित होगी। अगर छात्रों को अगले राउंड की काउंसिलिंग के लिए अपग्रेडेशन करना हैं तो छात्रों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने के बाद ही अपडेटशन प्रक्रिया में जाना होगा। छात्र अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसेलिंग (यूजीएमएसी) 2020 पर जाकर अपना रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

वहीं, आवंटित सीटों की लिस्ट आज जारी करने की सुचना देते हुए, बीसीईसीईबी ने कहा कि प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट जारी नहीं होने के एक दिन बाद एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट चार दिसंबर को जारी किया जाएगा। एलॉटमेंट लेटर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया चार दिसंबर से आठ दिसंबर तक होगी।