May 19, 2022

Jio Phone यूजर सावधान! भीषण गर्मी के चलते अचानक जेब में ही ब्लास्ट हो रहा फोन, जानिए कैसे बच सकते हैं?

blast

डेस्क : समूचे देश में इस वक्त भीषण गर्मी बढ़ रही है। इसके चलते आम लोगों में पहले से ही हलकन है। लेकिन इसी बीच एक और बड़ी मुसीबत सामने आ रही है। अगर आप भी जिओ फोन (Jio Phone) यूजर है तो इस खबर को बारीकी से पढ़ लीजिए। अन्यथा..कहीं ऐसा न हो कि आप जेब में मोबाइल लेकर चल रहे हैं और उसमें अचानक से विस्फोट हो जाए।

blast

जी हां.. इस वक्त प्रचंड गर्मी को लेकर जिओ फोन (Jio Phone) अपने आप ही ब्लास्ट हो रहा है।जो की बड़ा ही गंभीर मामला है। ताजा मामला बिहार के भागलपुर से आया है। जहां अकबरनगर थाना क्षेत्र के खरैहिया पंचायत के बसंतपुर दास टोला में एक किशोर के पैंट की जेब में रखा मोबाइल विस्फोट कर जाने से किशोर का दायां पैर जख्मी हो गया। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 16 वर्षीय युवक अंकुश कुमार अपनी पैंट के पॉकेट में जियो कंपनी (Jio Phone) का छोटा मोबाइल रखा था। दोपहर में वह अचानक विस्फोट कर गया।विस्फोट होने से पैंट जल गया और जांघ में भी गहरा जख्म हो गया। हालांकि, विस्फोट होने के कारणो का पता नहीं लग पाया है।

वहीं, हाथ की एक उंगली भी जलने से जख्मी हो गई है। उक्त किशोर का इलाज निजी क्लिनिक में कराया गया। इस संबंध में परिजनों का कहना है कि जख्मी किशोर अंकुश Jio Phone करीब एक साल से इस्तेमाल कर रहा था। जिस वक्त मोबाइल ब्लास्ट हुआ उस समय मोबाइल की बैटरी लगभग 40 से 50 परसेंट चार्ज था। मोबाइल की बैटरी फूली हुई नहीं थी लेकिन जिस वक्त ब्लास्ट हुआ उस समय मोबाइल थोड़ा गर्म जरूर हुआ था। जब तक बालक मोबाइल गर्म होने का कारण कुछ समझ पाता उसके पहले ही मोबाइल ब्लास्ट हो गया। जिससे कि बालक का दाया पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया।