खुशखबरी- बिहार में उद्योग के लिए खुलेंगे द्वार, Hindustan Unilever करेगा 500 करोड़ का निवेश-जानिए

hindustan unilever bihar investment

न्यूज़ डेस्क : बीते कुछ समय से बिहार में बड़ी कंपनियां उद्योग लगाने के फिराक में हैं। आए दिन बड़ी एमएनसी अपने उद्योग के लिए बिहार की रुचि दिखा रही हैं। कई सारी कंपनियों ने यहां उद्योग लगाने की घोषणा की है। इसी लिस्ट में अब एक और बहुराष्ट्रीय कंपनी यानी एमएनसी का नाम जुड़ने जा रहा है। अब हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बिहार में 500 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करने की इच्छा जताई है। अपने उद्योग हिंदुस्तान यूनिलीवर अभी बिहार में जमीन तलाश रही है।

मालूम हो की कई बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश की तैयारी में हैं। हिन्दुस्तान यूनिलीवर से पहले अडाणी समूह ने भी बिहार में निवेश करने की इच्छा जताई है। इससे पहले कोलकाता में हुए इन्वेस्टर मीट में केवेंटर्स एग्रो ने लोजिस्टिक्स सेक्टर में बिहार के अंदर 600 करोड़ और जेआईएस ग्रुप ने 300 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया था। बताते चलें आईटीसी और पेप्सी जैसी बड़ी कंपनियों ने भी बिहार में निवेश किया है। इसके साथ ही कई और कंपनियां भी निवेश करने की तैयारी में है।

बिहार में निवेश के मामले में कई इच्छुक कंपनियों के प्रतिनिधि कई बार बिहार का दौरा कर चुके हैं। कंपनियों द्वारा मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल और दूसरे औद्योगिक क्षेत्रों का भी दौरा लिया गया था। वहीं आईटीसी भी बिहार में अपनी कंपनी के विस्तार का योजना बना रही है। वहीं ब्रिटानिया कंपनी को भी गौरतलब है की बिहार सरकार ने बिहटा के सिकंदरपुर औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री के लिए 15 एकड़ जमीन आवंटित किया है। ब्रिटानिया बिहार में करीब 700 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है।

ये भी पढ़ें   बिहार में मिलेगी बेरोजगारी से आजादी! … अब 10 नहीं, 20 लाख नौकरियां देगी नीतीश सरकार