समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंचा बिहार का दिनेश, पिता ने लगाई वतन वापसी की गुहार

Pakistan

न्यूज डेस्क : बिहार का एक युवक समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंच गया । इस बात की जानकारी मिलने पर अब उसे वापस लाने की प्रक्रिया में सभी लोग जुटे हुए हैं। बताया जाता है कि युवक बिहार के मुज्जफरपुर का है। इस सिलसिले में युवक के वतन वापसी के लिए मुजफ्फरपुर के स्थानीय एमपी अजय निषाद प्रक्रिया व प्रयास में जुट गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मुज्जफरपुर के गायघाट का दिनेश सहनी समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंच गया।

अब वह वहां जाकर फंस गया है। इस सम्बंध में गायघाट के कमरथू गांव के दिनेश सहनी के स्वजन ने सांसद से संपर्क कर मदद की फरियाद लगायी । मिली जानकारी के मुताबिक रोजी-रोटी के तलाश में दिनेश गुजरात के पोरबंदर में गया था । वहां पर वह निजी फिशिंग बोट कंपनी में काम करने लगा। वह समुद्र में मछली पकड़ने का काम करता था। इस दौरान वह समुद्र में भटकने के बाद पाकिस्तान के इलाके में पहुंच गया। जासूसी की आशंका में पाकिस्तानी सेना से उसे पकड़ लिया। पाकिस्तान में उसके साथ यातना के आशंका को लेकर परिजन की माथे पर चिंता की लकीरें खींच गयी है।

सांसद ने वतन वापसी के लिए विदेश मंत्री को लिखा पत्र मुज्जफरपुर के सांसद अजय निषाद ने 13 अप्रैल को भारत सरकार के विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखा है। सांसद अजय निषाद ने बताया कि विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कमरथू निवासी दिनेश सहनी भारत बुलाने की मांग की गई है। वह नाव से मछली मारने के क्रम में पाकिस्तान क्षेत्र में चले गए हैं। जहां पर उन्हें बंदी बना लिया गया है। सांसद ने कहा कि दिनेश सहनी फिशिंग बोट पर गुजरात के पोरबंदर में काम करते थे। समुद्र में भटक जाने के कारण उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ ली है। सांसद ने विदेश मंत्री से उचित कदम उठाने की मांग की है। सांसद ने बताया कि पीड़ित के स्वजन ने उनको पत्र देकर इस घटनाक्रम से अवगत कराया है।

You cannot copy content of this page