31 January 2023

गर्व! बेटी रोहिणी पिता Lalu Yadav देंगे अपनी किडनी, मिलेगा नया जीवनदान..

गर्व! बेटी रोहिणी पिता Lalu Yadav देंगे अपनी किडनी, मिलेगा नया जीवनदान.. 1

डेस्क : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव काफी समय से बीमार चल रहे हैं। वे दर्जनों बीमारी के चपेट में हैं। इसके लिए कई बड़े से बड़े डॉक्टरों से इलाज करवाए गए। लेकिन अब सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट करवाया जाएगा। बता दें कि लालू प्रसाद यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य किडनी देने का फैसला की है। इसको लेकर सिंगापुर के डॉक्टरों ने अपनी स्वीकृति दे दी है।

लालू प्रसाद यादव को बेटी रोहिणी आचार्य की किडनी से जीवनदान मिलने जा रहा है। ये अपने परिवार से काफी जुड़ी हुई है। सोशल मीडिया पर राजद को लेकर काफी सक्रिय रहती है। विपक्ष पर इनका हमला हमेशा तैयार रहता है। बिहार की राजनीति में सोशल मीडिया के माध्यम से हस्तक्षेप करती रहती है। राजद प्रमुख के बीमार पड़ने पर रोनी आचार्य अपने पिता का इलाज सिंगापुर में करने के लिए परिवार से बात करती रही।

लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर के विख्यात अस्पताल सेंटर फॉर किडनी डिजीज में होगा। बता दें कि पहले तो लालू यादव अपनी बेटी से किडनी लेने के लिए तैयार नहीं थे। फिर काफी समझाने बुझाने के बाद पर मान गए। बताया जा रहा था कि परिवार वाले से किडनी लेने पर सफलता अधिक मिलती है। ऐसे में रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को किडनी लेने के लिए मना ही लिया। बीते 12 अक्टूबर को लालू यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती सिंगापुर गई थी। वहां इलाज जारी किया गया।

रोहिणी ने उस दिन भी एक इमोशनल ट्वीट किया था और लिखा था कि जिसने भी लोगों की आवाज उठाई वह आज दर्जनों बीमारियों से लड़ रहा है। रोहिणी आचार्य ने यह साबित कर दिया है कि सिंगापुर में रहने के बावजूद वह न केवल राजनीतिक रूप से बल्कि पारिवारिक स्तर पर भी सभी के साथ मजबूती से जुड़ी हुई हैं।