अब ऑल वेदर एयरपोर्ट बनेगा Darbhanga हवाई अड्डा, यात्रियों को मिलेगा विश्वस्तरीय सुविधा.. जानें-

INDIGO FROM DARBHANGA

न्यूज डेस्क: हाल ही में दरभंगा हवाई अड्डा के विस्तार के लिये चिह्नित 78 एकड़ जमीन अधिग्रहण को लेकर नीतीश कैबिनेट से धन की स्वीकृती मिली थी। स्वीकृती मिलने के बाद से रहगीरों की सुविधा के लिए विकास के कई परिवर्तन किए जा सकेंगे। जिनमे जमीन पर नया टर्मिनल निर्माण किया जाएगा, साथ ही कार्गो, एप्रन, पार्किंग इन सब की सुविधा प्रदान की जा रही है।

नये सिविल एन्क्लेव बनाने से यत्रीयों को सर्दी, गर्मी बारिश के मौसम में आवागमन में किसी तरह की परेशानी नहीं हो सकेगी। वही पैसेंजरों को अत्यधिक मात्रा में बारिश होने विमान कैसिलेंशन का हमेशा डर बना रहता था, अब इससे होने वाली समस्या से भी निजात मिल जायेगी। और तो और एयरपोर्ट पर 24 घंटा विमानों का परिचालन संभव होगा। दिन हो या रात कभी भी जहाज यहां से टेक ऑफ व लैंडिंग कर सकेगा। जिससे मिथिला वासियो यानी के उत्तर बिहार के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

अभी के मुकाबले से चौगुने आकार का टर्मिनल बनेगा। जिसके बन जाने से डिपार्चर और एराइवल एरिया बढ़ जाएगा और एक साथ चार विमानों के यात्रियों के बैठने की सुविधा मिल पाएगी। इसकी क्षमता कम से कम 500 चारपहिया वाहनों की लगाई गई है यानी पार्किंग की भी अच्छी सुविधा प्राप्त हो सकेगी। साथ ही कनेक्टिंग रोड का भी निर्माण किया जायेगाजायेगा। इससे जहाज प्रतिकूल मौसम में आसानी से एयरपोर्ट पर लैंड व टेक ऑफ कर पाएगा।

You cannot copy content of this page