दरभंगा एयरपोर्ट मात्र 10 महीने में कनेक्टिविटी के क्षेत्र में पटना एयरपोर्ट को छोड़ा पीछे, जानें – किन मामलों में बनाया बेहतर रिकॉर्ड…

Dharbhanga to Mumbai Flight

न्यूज डेस्क : बिहार के मिथिलांचल वासियों के सुखद हवाई यात्रा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते वर्ष दरभंगा एयरपोर्ट का तोहफा दिया था। और यहां से पहली उड़ान 8 नवंबर 2020 को हुई थी। उसके बाद से लगातार यह एयरपोर्ट नए-नए कीर्तिमान हासिल करता रहा। और अब महज कुछ ही महीनों में यह एयरपोर्ट पटना एयरपोर्ट को भी पीछे छोड़ दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दरभंगा एयरपोर्ट ने प्रति विमान औसत बुकिंग के मामले में पटना एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है। जहां हर दिन पटना एयरपोर्ट से एक विमान का औसतन 110 से 125 यात्रियों की आवाजाही हो रही है। वहीं दरभंगा में औसतन हर विमान में 150 यात्रियों की आवाजाही हो रही है। इसका सबसे बड़ा रीजन है, कि उत्तर बिहार के पैसेंजर पटना के बजाय दरभंगा से ही फ्लाइट पकड़ना पसंद करते हैं। बीते 2 सितंबर तक दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की आवाजाही की संख्या 4 लाख से अधिक हो गई है।

दरभंगा एयरपोर्ट से फिलहाल इन शहरों के लिए उड़ान भर रही है: जानकारी के लिए आपको बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से फिलहाल, स्पाइसजेट और इंडिगो के विमान दिल्ली, कोलकातत, अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद, और मुंबई के लिए उड़ानें उपलब्ध हैं। वही दरभंगा एयरपोर्ट से हर दिन 10 से 12 विमानों की आवाजाही होती है और औसतन 1500 से 2500 यात्री हर दिन यहां से यात्रा करते हैं। जो कि अपने आप में ही बड़ी एक बात है। वैसे, अब यहां से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की मांग की जा रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page