दरभंगा हवाई अड्डा को मिली एक नई विमान की सौगात, उभरेगा सबसे बड़े एयरपोर्ट के रूप में : जानें

Dharbhanga Airport To Doha

डेस्क : दरभंगा हवाई अड्डा से हवाई उड़ान भरने वालों के लिए खुशखबरी है। दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने से मिथिलांचल क्षेत्र के लिए वरदान सावित हुआ। अब इस हवाई अड्डा से बहुत जल्द ही उदयपुर के लिए भी विमान शुरू की जाएगी। इसके शुरू होने से मिथिलांचल के लोगों को राजस्थान की यात्रा सहित वहां से व्यावसायिक गतिविधियों से भी काफी लाभ होगा। बतातें चले कि दरभंगा हवाई अड्डा से हवाई के शुरू हुए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं, परंतु एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या ने पटना का रेकॉर्ड तोड़ दिया है।

विमान भरेंगी लगातार उड़ान यात्रियों की संख्या की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस साथ कि लोगों की यह मांग है कि देश के सभी बड़े शहरों के लिए विमान सेवा शुरू की जाए। वहीं जाने-माने विमान कंपनी स्पाइसजेट ने पूरे देश में 28 नई उड़ान आरम्भ करने की घोषणा की है। इसमें दरभंगा भी शामिल हैं। स्पाइसजेट राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर साथ ही जोधपुर को भारत के दूसरे हिस्सों से जोड़ने हेतु नयी उड़ान भरने जा रही है। यह नई यह उड़ान लगातार होगी।

सबसे बड़े हवाई अड्डा के तौर पर उभरेगा मालूम हो कि स्पाइसजेट की नई उड़ान में उदयपुर-दरभंगा को भी शामिल किया गया हैं। हवाई सेवा शुरू होते ही इन रूटों पर मिथिलावासी हवाई सफर का आनंद प्राप्त करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर से उड़ान शुरू की जाएगी जाएगी। मिथिला से राजस्थान की सीधे तौर पर जोड़े जाने से लोगों के लिए यह बड़ी उपलब्ध होगी। वह दिन बहुत नजदीक है जब दरभंगा एयरपोर्ट से देश के कोने-कोने तक विमान उड़ाने पड़ेंगी। वाहिम नये सिविल एंक्लेव की बात करें तो इसका निर्माण महानगरों की तर्ज पर करवाया जाएगा। इससे उपरांत दरभंगा हवाई अड्डा सिर्फ उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट ही नहीं, बल्कि बिहार के सबसे बड़े हवाई अड्डा के
रूप में जाना जाएगा।

You cannot copy content of this page