Darbhanga Airport से यात्रा करने वाले यात्रियों को नहीं देना होगा RT-PCR Test, अब सीधे पकड़ सकेंगे फ्लाइट..

DHARBHANGA AIRPORT

न्यूज डेस्क : देश में विभिन्न एयरलाइंस की कंपनियां कोरोना की तीसरी लाहर को देखते हो यात्रियों को सुविधा देने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे है। ताकि, यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़े। इसी बीच बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक जरूरी सूचना सामने आई है। बता दे की अब दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले पैसेंजरों को आरटीपीसीआर (RT-PCR) से कोरोना जांच नहीं करानी होगी। वे बिना जांच रिपोर्ट के यात्रा कर सकते हैं। इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से स्थानीय एयरपोर्ट ऑथोरिटी को सूचित कर दिया गया है।

दरभंगा एयरपोर्ट पर नया नियम रविवार से लागू कर दिया गया है। बताते चलें कि इससे पहले भी बिहार के पटना और गया एयरपोर्ट से पैसेंजर को Rt-Pcr की जरूरत नहीं होती थी। इसे लेकर लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से नाराजगी जाहिर की थी। लोगों का कहना था कि आरटीपीसीआर से कोरोना जांच की बाध्यता केवल दरभंगा एयरपोर्ट के लिये ही क्यों है? इसलिये यहां से यात्रियों की संख्या लगातार घट रही है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट की बाध्यता के कारण लोग दरभंगा के बजाय पटना से यात्रा करना पसंद करते थे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले दरभंगा से मुम्बई जाने वालों पैसेंजर को 72 घंटा के भीतर की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पेश करना जरुरी था।

साथ ही मुम्बई से आने वाले यात्रियों के लिये भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य था। परेशानी यह थी कि समय से लोगों को जांच रिपोर्ट नहीं मिल पाती थी और उनकी फ्लाइट छूट जाती थी।लिहाजा लोग पटना का रूख कर लेते थे। लेकिन अब यह व्यवस्था खत्म हो गए।

You may have missed

You cannot copy content of this page