बीपीएससी 66वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2020 के लिए उल्टी गिनती हुई शुरू…

डेस्क : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा बिहार के 35 जिलों में 888 केंद्रों में आयोजित होगी। बीपीएससी 66वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दी जाएगी। इसके इत्र किसी भी तरह की जानकारी पाने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपडेट ले सकते हैं। वार्षिक कैलेंडर के अनुसार, BPSC 66वीं प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना जून के अंतिम सप्ताह में जारी होने वाली थी।

जिसमें कोरोना महामारी के कारण देरी हुई। उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के बाद प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।अधिक उम्र होने के कारण कुल 782 उम्मीदवारों को अनर्हित किया गया है। इनकी लिस्ट बीपीएससी की वेबसाइट पर जारी की गई है। अनर्हित उम्मीदवार 16 दिंसबर तक आपत्ति आवेदन आयोग को [email protected] पर मेल कर सकते हैं।

BPSC ने बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए कुल 562 रिक्तियां अधिसूचित की हैं, जिनमें से 169 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इनमें सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस, जेल सुपरीटेंडेंट, स्टेट टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर, अपर इलेक्शन ऑफिसर, प्लानिंग कमिशन, बिहार प्रोबेशन सर्विस ऑफिसर, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर, फूड सप्लाई इंस्पेक्टर, रेवन्यू ऑफिसर, ब्लॉक पंचायत राज ऑफिसर शामिल हैं।