बिहार में कोरोना की स्थिति महाराष्‍ट्र जैसी न हो, इसलिए लगे लॉकडाउन : मुकेश सहनी

Mukesh Sahni

पटना, विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह मंत्री पशु एवं मत्‍स्‍य संसाधन विभाग श्री मुकेश सहनी ने आज महामहिम राज्‍यपाल महोदय के द्वारा आहूत वर्चुअल सर्वदलीय बैठक के बाद बिहार में लॉकडाउन लगाने की बात कही। बैठक के बाद उन्‍होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बिहार में कोरोना की स्थिति महाराष्‍ट्र जैसा बेकाबू ना हो, इसके लिए राज्‍य में जल्‍द से जल्‍द लॉकडाउन लगाया जाये।

सहनी ने कहा कि देश दुनिया में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने में लॉकडाउन ही कारगर साबित हुआ है। साल 2020 में कोरोना को लेकर आम जनता के बीच जो सजगता थी, आज उसकी कमी है। इस कारण हालात और बद्दतर होते जा रहे हैं। वहीं, मंत्री ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण को लेकर सजग रहें और अति आवश्‍यक कार्य होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें।    

इसके अलावा उन्‍होंने ये भी कहा कि प्रदेश के अस्‍पतालों में बेड की किल्‍लत व डॉक्‍टर एवं कर्मियों की कमी के मद्देनजर पशु एवं मत्‍स्‍य संसधन विभाग के अंतर्गत कार्यरत 1137 पशु चिकित्‍सक, 50 एम्‍बुलेंट्री वैन का उपयोग और बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय भवन व आवास संख्‍या 6 स्‍ट्रैंड रोड, पटना को आइसोलेशन सेंटर बनाने का सुझाव दिया है और कहा है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पशु एवं मत्‍स्‍य संसाधन विभाग में कार्यरत पशु चिकित्‍सकों को प्रशिक्षित कर और एम्‍बुलेंट्री वैन का उपयोग इस वैश्विक महामारी में किया जाये। 

You may have missed

You cannot copy content of this page