Bihar के थाने में जप्त गाड़ियों की हो रही है ऑनलाइन नीलामी, बेहद कम कीमत मिलेगा शानदार गाड़ी..

Vechile

डेस्क : बिहार में अभी पिछले ही साल शराबबंदी हुई थी और उसके बाद से ही शराब ले जाने वाली गाड़ियों को भी जब्त कर लिया जा रहा था। शराब और शराब माफियाओं के अलावा बड़ी संख्या में भारी वाहनों को जब्त कर लिया गया था। यह सरकार का काम ही जिसकी वजह से कई बड़े नाम भी इस लिस्ट में शामिल जिनकी गाड़ियों को जब्त किया गया और हर साल इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही थी।

ऐसे में इनकी नीलामी प्रक्रिया काफी जटिल थी। जिसके चलते इन वाहनों को नीलाम करने में काफी दिक्कत आ रही थी। जिससे पिछले 5 साल में सिर्फ 4 हज़ार वाहनों की ही नीलामी हो पाई थी। लेकिन अब अप्रैल में संसोधित मद्द निषेध कानून के साथ ही गाड़ियों के नीलामी की प्रकिया में बदलाव करते हुए इसे ऑनलाइन कर दिया गया हैं। इसके लिए केंद्र सरकार के ई ऑक्शन पोर्टल एमएसटीसी पोर्टल की सेवाएं ली गयी। इस नए कानून का ही असर हैं कि नए वाहन कम से कम संख्या में जब्त हो रहे हैं।

अप्रैल से लेकर अब तक पिछले 2.5 महीने में करीब 12 हज़ार वाहनों का रेजिस्ट्रक्शन हो चुका हैं। इनमें से 3718 वाहनों की नीलामी प्रक्रिया पूरी करते हुए 646 वाहनों को नीलाम करके करीब 4 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया गया हैं। वेबसाइट पर अभी भी 8237 वाहन नीलामी के लिए रेगिस्टर्ड हैं।

ये भी पढ़ें   Darbhanga Airport रच दिया इतिहास! बना देश का सबसे सफलतम हवाई अड्डा, जानिए डिटेल में..