कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने की बात पर मुहर, सीपीआई कार्यालय से AC तक निकाल ले गए

Kanhiya Kumar

न्यूज डेस्क : सीपीआई नेता और जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार इन दिनों फिर सुर्खियों में हैं। सीपीआई त्याग कर कांग्रेस में जाने की बात पर माहौल गर्माया हुआ है। इसी बीच कन्हैया के द्वारा सीपीआई कार्यालय से ऐसी AC निकाल कर ले जाने वाली बात काफी चर्चा में है। सूत्रों के अनुसार कन्हैया कुमार पटना स्थित सीपीआई ऑफिस में जो AC लगाएं थे, वह निकलवा लिए हैं।

बताया जा रहा है कि अभी से करीब डेढ़ महीना पूर्व कन्हैया कुमार अपने केबिन से AC खोल कर ले गए। हालांकि, कन्हैया कार्यालय से AC ले जाने से पहले पार्टी कार्यालय में इसकी सूचना दी थी। पार्टी नेता कहतें हैं कि यह ऐसी उन्होंने खुद से लगवाया था, इसलिए अब ले गए तो इसमें कोई बात नहीं है। कन्हैया के AC ले निकाल कर ले जाने से पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाली बात को और अधिक पक्की समझी जा रही है। CPI को नहीं है कुछ मालूम कि क्या करेंगे कन्हैया कन्हैया कुमार के पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाली चर्चाओं पर सीपीआई के नेताओं ने इस संबंध में जानकारी होने से इनकार कर दिया है। मालूम हो कि काफी समय से पार्टी बनाए गए दूरी ने स्पस्ट कर दिया है कि कन्हैया कुमार ने के मन मे कुछ चल रहा है। पिछले दिनों की ही बात है सीपीआई के नेतागण इंतजार करते ही रह गए कि दिल्ली आ कर कन्हैया अपनी पक्ष रखेंगे, परंतु वहां ना जा कर उन्होंने यह साफ तौर पर संकेत दे दिये हैं। सीपीआई के नेताओं की माने तो कन्हैया की ओर से उन्हें इस संबंध में कुछ नहीं बताया है।

कन्हैया कुमार में कांग्रेस को नज़र रहा फायदा साथ ही कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने की बात का पार्टी के सभी नेताओं ने प्रसन्नता व्यक्त की है। कांग्रेस मानते हैं कि कन्हैया कुमार जैसे युवा के पार्टी में होने से बिहार में कांग्रेस काफी को मजबूती मिलेगी। कांग्रेस को तो इतना तक लगता है कि राज्य प्रचार से करनेसवर्ण समुदाय को साधने में कन्हैया कुमार हीरा साबित होंगे।

You may have missed

You cannot copy content of this page