Friday, July 12, 2024
Bihar

बिहार में पुल-पुलिया गिरना बनी परंपरा : तेजस्वी यादव

बिहार के मोतिहारी में ध्वस्त हुई पुलिया को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने बढ़ती महंगाई को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 19 दिन में 13 पुल गिरा, रविवार को मोतिहारी में फिर एक पुल गिरा। हमने पहले भी कहा था कि यह गंभीर मसला है। बिहार में लगातार पुल गिर रहे हैं और शासन-प्रशासन चुप्पी साधे है। ऐसा लगता है यह मामूली सी बात है, यह परंपरा बनती जा रही है।

मैने हमेशा इस मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा कि पुल गिरना, भ्रष्टाचार, पेपर लीक, अपराध, बलात्कार, हत्या और लूट की घटना आए दिन हो रही है। सत्ता में बैठा कोई भी व्यक्ति इस पर बात नहीं करता। किस बात की डबल इंजन सरकार है? न बिहार के लिए कुछ हो रहा है? न कुछ बात हो रही है? बिहार में जो है, वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। पुल गिर रहे हैं, पेपर लीक हो रहे हैं, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है।

महंगाई पर सरकार को घेरते हुए तेजस्वी ने कहा कि हम आप लोगों से पूछना चाहते हैं, कोई एक सब्जी का नाम बता दो जो 45 रुपए किलो से कम हो? प्याज, टमाटर का क्या भाव है? गोभी का क्या भाव है? आलू का भाव बता दीजिए? पटना में आलू 45 रुपये किलो मिल रहा है। इस पर सरकार ध्यान देने वाली नहीं है। जो सब्जियां चार से पांच रुपए किलो मिलती थी, वह 100 रुपये किलो मिल रही है। लेकिन, इस पर कोई बोलने के लिए तैयार नहीं है, लोग चुप्पी साधे हुए हैं। दिन रात हम लोगों को गाली देने से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार किंगपिन लोगों को बचाती है। तेजस्वी का नाम लिया जाता है, इनका काम सिर्फ न्यूज को डाइवर्ट करना है। बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की कोई बात नहीं हो रही है।