पटना से उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए चलेंगी CNG बसें, जानिए रूट

CNG BUS BIHAR TO UP AND JHARKHAND

डेस्क : बढ़ते वायु प्रदुषण को नियंत्रित करने के लिए सर्कार के साथ साथ अब प्राइवेट बस मालिक आगे आ रहे हैं। यही वजह है की प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ-साथ यूपी और झारखंड के विभिन्न जिलों के लिए पटना स्थित बैरिया बस टर्मिनल से सीएनजी बसों का परिचालन किया जाएगा। प्राइवेट बस का संचालन करने वालों ने अब सीएनजी बस परिचालन करने के लिए कवायद शुरू कर दी है। इस बारे में बस संचालकों की बात सीएनजी बस बनाने वाली कंपनी से चल रही है।

बता दें संचालन ने कंपनी से 45 से लेकर 56 सीटर बस के लिए कोटेशन की मांग की गई है। बैरिया बस टर्मिनल से प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए प्राइवेट बस मालिक राज्य में एक साथ 100 से अधिक सीएनजी बस उतारने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं। इन बसों को अलग फेज़ में उतरा जाएगा। मालूम हो पहले फेज में 30 से अधिक बस मंगाने की तैयारी है। पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया, सासाराम सहित विभिन्न जिलों से यूपी और झारखंड के लिए बस चलाने की योजना है।

पटना से यूपी और झारखंड के लिए शुरुआत में 15 सीएनजी बस का परिचालन होगा। पटना से सासाराम, बिहार शरीफ, पूर्णिया, बेगुसराय, मुजफ्फरपुर, गया, जहानाबाद सहित 20 जिलों, यूपी के वाराणसी, लखनऊ, नोएडा सहित 10 जिलों के लिए बसें चलेंगी। वहीं झारखंड के रांची, जमशेदपुर, देवघर, दुमका सहित 5 जिलों के लिए बस संचालन किया जाएगा। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह के मुताबिक प्रदेश बस मालिक सीएनजी बस परिचालन करने के लिए आगे आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें   बिहार में मिलेगी बेरोजगारी से आजादी! … अब 10 नहीं, 20 लाख नौकरियां देगी नीतीश सरकार