बिहार में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 1 जून तक जारी रहेंगी पाबंदियां : CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान

डेस्क : कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए बिहार में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ा दी गई है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रूप की मीटिंग के बाद बिहार में 1 जून तक संपूर्ण लॉक डाउन लगाने का फैसला लिया गया। सोमवार ‌यानी आज आपदा प्रबंधन समूह (Crisis Management Group) की बैठक बुलाई गई थी। इस संबंध में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पहले ही संकेत दे चुके हैं।

कि 25 मई को लॉकडाउन समाप्‍त होने के बाद अगले आदेश के लिए लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। हालांकि, इसमें कुछ छूटें दी जाएंगी तो कई मामलों में प्रावधान कड़े किए जाने की उम्‍मीद है। खासकर ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए वहां सख्‍ती की जा सकती है। आपको बता दें सोमवार को मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की अध्यक्षता में गठित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, श्रम संसाधन के साथ ही पुलिस व अन्य विभागों के आला अधिकारी कोरोना के हालात पर विमर्श से यह फैसला लिया गया।

इसके पहले रविवार को मुख्य सचिव ने गृह, स्वास्थ्य और पुलिस अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात और लॉकडाउन को लेकर विचार-विमर्श किया। कई विभागों ने लॉकडाउन लागू रखने के पक्ष में राय दी। कई अधिकारियों ने पांच जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी है। जिलाधिकारियों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में अपनी राय दी है। सबकी राय लेने के बाद सोमवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाई गई है।

You cannot copy content of this page