January 25, 2022

बिहार में बारिश के बाद बढ़ी ठिठुरन, जानिए नए साल के मौसम का हाल

Weather Alert

डेस्क : बुधवार को बिहार के कई हिस्सों में बूंदाबूंदी के साथ हल्की माध्यम बारिश हुई, इस बारिश के बाद से ही ठंड में इजाफा हो गया है, बता दें कि इससे कनकनी और बढ़ गई, बारिश के साथ ही पुरवा हवा में भी वृद्घि हो गई। राजधानी पटना समेत बेगूसराय, भागलपुर व अन्य जिलों में बारिश ने मौसम का मिजाज (Bihar Weather) बदल दिया है, पटना मौसम विभाग ने पूर्व में इस बात की आशंका जताई थी कि सूबे में 28 और 29 दिसंबर को बारिश होगी।

वही पटना मौसम विभाग की माने तो बिहार में बारिश का असर अगले कुछ दिनों के इस मौसम पर दिखेगा, क्योंकि बारिश के चलते मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है, वही अब ठंड में बारिश के कारण अगले कुछ दिनों तक शीतलहर का प्रकोप बढ़ने की संभावना दिख रही है।

पटना मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बने होने के चलते ही एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र मध्य UP के आस-पास है, वही प्रदेश के कई हिस्सों में कुहासा का कहर रहने वाला है, बरहाल, हो की 31 दिसंबर के बाद सूबे में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है। बताया जा रहा कि पूस की हल्की बारिश को रबी फसलों के लिए वरदान माना जाता है। चना, सरसों, प्याज और गेहूं की फसल को इससे फायदा होगा।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari