Bihar Weather : मानसून पूरे बिहार में फिर सक्रिय, अगले 3 दिन के लिए इन जिलों में वज्रपात के साथ बारिश, येलो अलर्ट जारी

Weather Alert Bihar

न्यूज डेस्क : बिहार में फिर से मानसून सक्रियता फिर होने लगी। इससे सूबे के अलग-अलग जिलों में लगातर बारिश और बज्रपात जारी है। खासकर, उत्तरी पूर्वी और दक्षिणी जिलों में मानसून के लगातार आसार बने हुए हैं। वही अलग-अलग जिलों में आकाश में घने काले बादल दिखाई दे रहे है।

बता दें कि बिहार के मानसून इस वक्त ट्रफ गया से होकर गुजर रही है और असम की ओर चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना है। एक और चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पश्चिम उतर प्रदेश की ओर बना है। इसकी वजह से सूबे में बारिश का सिस्टम अभी सक्रिय है। पटना मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम बिहार में एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। उत्तर बिहार के जिलों में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली की गतिविधियां में दक्षिण बिहार की अपेक्षा ज्यादा रहेंगी। साथ ही दक्षिण बिहार सहित पूरे सूबे में हल्की से मध्यम बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

यहां ज्यादा बारिश हुई: वही सोमवार को राजधानी पटना, गया सहित मध्य बिहार के कई जिलों में मौसम साफ रहा। दिन में धूप निकली और पारा ऊपर चढ़ा। लेकिन, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर में झमाझम बारिश हुई। यहां लगभग 35 मिमी बारिश दर्ज की गई। पटना, गया, भागलपुर, पूर्णिया में बारिश की स्थिति नगण्य रही। उत्तर बिहार में कुछ जगहों पर भारी बारिश पिछले 24 घंटों में दर्ज हुई है। इनमें बहादुरगंज में 120 मिमी बारिश हुई। जबकि, भीमनगर और ढेंगब्रिज में 90 मिमी, पटना में 80 मिमी, जहानाबाद में 70 जबकि घोसी और गोरौल में 60 मिमी बारिश हुई। मौसमविदों के अनुसार बारिश का सिस्टम सक्रिय होने से अभी सूबे में बारिश की स्थिति देखी जाएगी। अगले तीन दिन अधिकतर जिलों के लिये येलो अलर्ट है। 

You may have missed

You cannot copy content of this page