बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत 154 नेताओं पर केस हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

Madan Mohan Jha

न्यूज डेस्क : देश में महंगाई आसमान छू रही है। इसी के विरोध में शनिवार को पटना की सड़क पर कांग्रेस नेताओं में साइकिल रैली निकालकर विरोध किया। बताते चलें कि पेट्रोल, डीजल और रसाेई गैस के अलावा बढ़ती महंगाई काे लेकर साइकिल रैली निकाले जाने के मामले में विपक्ष की कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष समेत 154 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पटना के गांधी मैदान थाना में केस दर्ज किया गया है।

इन सभी पर आरोप है कि इन लाेगाें ने बिना अनुमति के साइकिल रैली निकाली। कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में मजिस्ट्रेट की ओर से शनिवार की रात गांधी मैदान थाने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, एमएलसी प्रेमचंद समेत चार नामजद और डेढ़ सौ अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया । गांधी मैदान पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, देश भर में बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाकर देश में कांग्रेस सड़कों पर उतर रही है। इसी कड़ी में बिहार के जिलों में विरोध प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को राजधानी पटना की सड़कों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । बोरिंग रोड से शुरू होकर कांग्रेस की साइकिल रैली जेपी गोलंबर पहुंची। उसके बाद गांधी मैदान के अंदर गांधी मूर्ति के पास बैठकर कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सड़कों पर साइकिल चलाते नजर आए।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार से गद्दी नहीं संभल रही है तो उन्हें फौरन छोड़ देनी चाहिए। जिस तरह से मंहगाई बढ़ रही है, कहीं न कहीं उस से आम जनता काफी परेशान है। कांग्रेस पार्टी का आंदोलन लगातार चलता रहेगा जब तक महंगाई कम न हो जाए।

You may have missed

You cannot copy content of this page