1 February 2023

TT की दबंगई – ट्रेन में यात्रियों को भर दम पीटा – अब हो गए निलंबित..

TT की दबंगई - ट्रेन में यात्रियों को भर दम पीटा - अब हो गए निलंबित.. 1

न्यूज डेस्क: लोकमान्य तिलक में एक्सप्रेस ट्रेन पर बना एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो टीटीई यात्री के साथ दबंगई और मारपीट करते नजर आ रहे हैं। वीडियो देख किसी को भी एक बार के लिए मार खा रहे यात्री पर दया और टीटीई पर गुस्सा आ जाए। टीटीई का काम टिकट चेकिंग कर गलत पाए जाने पर जुर्माना लगाना होता है। लेकिन इस तरह दबंगई का वीडियो सामने आना डराने वाला है। यह घटना समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर रेलखंड ढोली के निकट का है।

टीटीई एक यात्री को इतना पीटा कि वह लहूलुहान होकर बेसुद्ध हो गया। वहीं टीटीई इस बात से बिल्कुल बेखौफ थे कि ट्रेन में सफर कर रहे किसी अन्य यात्री ने उनके इस करतूत का वीडियो कैमरे में कैद कर लिया है। जिसके सामने आने के बाद उन्हें महंगा पड़ जाएगा। मामला 2 जनवरी का बताया जा रहा है।

चलती ट्रेन के दौरान टीटीई चेकिंग के लिए यात्री के पास आया। यात्री बिना टिकट का सफर कर रहा था। इसी बीच दोनों में कहासुनी हो गई। या कहासुनी मारपीट का रूप धारण कर लिया। इसके बाद सुरक्षा बल के पहुंचने के बाद मामले को शांत किया गया। रेलवे पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि बिना टिकट यात्रा करने पर यात्री को टीटीई कैसे मार सकता है उसे अधिकार किसने दिया है।

मामला सामने आने के बाद समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के निर्देश पर समस्तीपुर सीनियर डीसीएम में कार्रवाई करते हुए जयनगर स्टेशन पर कार्यरत दोनों टीटीई को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया गया है। जिन टीटीई पर कार्रवाई की गई है वे गौतम कुमार पांडेय और नरेश कुमार हैं। रेलवे की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।