9 February 2023

गर्व! 40 सालों तक नगर निगम में लगाई झाड़ू, अब संभालेंगी डिप्टी मेयर की जिम्मेदारी..

गर्व! 40 सालों तक नगर निगम में लगाई झाड़ू, अब संभालेंगी डिप्टी मेयर की जिम्मेदारी.. 1

डेस्क : बिहार के गया जिले में नगर निगम चुनाव के नतीजे अब सामने आ गए हैं. जहां महापौर पद के लिए वीरेंद्र कुमार की जीत हुई है. वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए चिंता देवी विजयी हुए हैं. चिंता देवी भले पढ़ी लिखी न हों, लेकिन पूरे इलाके को उन्होंने स्वच्छता का एक ऐसा पाठ पढ़ाया कि लोग उनके मुरीद हो गए. दरअसल, नवनिर्वाचित उप महापौर देवी बीते 40 सालों से गया नगर निगम के सफाई कर्मी के रूप में काम कर रही थी. इस दौरान चिंता देवी ने तकरीबन 16000 वोट से जीत दर्ज की.

दरअसल, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवनिर्वाचित डिप्टी मेयर चिंता गया जिले में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात थी. जहां पर वो रोजाना कचरा उठाने और झाडू़ लगाने का कार्य करती थीं. लेकिन इस बार गया नगर निगम की डिप्टी मेयर का पद आरक्षित होने के कारण चिंता देवी चुनावी मैदान में उतरी और जनता के सहयोग से रिकॉर्ड मतों से चिंता देवी डिप्टी मेयर के पद पर भी पहुंची.

इस लोकतंत्र में सफाई कर्मचारी भी पहुंच सकता है सर्वोच्च पद तक

वहीं, अगर बात करे तो चिंता देवी के पति का निधन हो चुका है. जहां उन्होंने शहर को स्वच्छ रखने का अपना काम कभी भी नहीं छोड़ा. इसी के चलते लोगों ने डिप्टी मेयर की कुर्सी तक पहुंचा कर यह स्पष्ट संदेश भी दे दिया कि लोकतंत्र में सफाई कर्मचारी भी सबसे ऊंचे पद पर पहुंच सकता है. आपको बता दें कि, साल 2020 तक चिंता देवी झाडू लगाती रहीं, उसके बाद जब वो इस पद से रिटायर हुई तो फिर वो सब्जी बेचने लगीं