January 26, 2022

बिहार के मुजफ्फरपुर और रक्सौल एयरपोर्ट बनाने को लेकर बड़ी अपडेट- जानिए

patahi-airport

डेस्क: बिहार वासियों को सौगात पर सौगात मिलती जा रही है, बीते वर्ष 2020 में दरभंगा एयरपोर्ट को चालू किया गया था, अब महज 1 साल बाद ही बिहार में एक नया एयरपोर्ट बनकर तैयार होगा। इससे साफ दिख रहा है कि बिहार में विकास की गति में रफ्तार आई है। और अगले आने वाले कुछ ही दिनों में एक और नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार का चौथा एयरपोर्ट अब पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है, बस हवाई जहाज उड़ने का इंतजार है, पटना, गया और दरभंगा के बाद मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट (Muzaffarpur Airport) पर भी flights के लिए रनवे के साथ तैयार खड़ा है।

बता दे की मुजफ्फरपुर और रक्सौल को उड़ान योजना में शामिल किया गया था, परंतु किसी भी एयरलाइंस ने बोली प्रस्तुत नहीं की है। जिन हवाई अड्डा के लिए कोई बिड (बोली) लगाता है, उन्ही हवाई अड्डों को विकसित किया जाता है। आसान भाषा में कहें तो मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट पूरी तरह से फंक्शनल यानि उड़ान के लिए तैयार हो गया है। जैसे ही एयरलाइन्स कंपनियां यहां से फ्लाइट्स सेवा देने के लिए तैयार होंगी, उत्तर बिहार आसमान के रास्ते से भी पूरे देश से जुड़ जाएगा।

वही दरभंगा एयरपोर्ट के सिविल इन्क्लेव के विकास के लिए 120 करोड़ रुपयों का इंतजाम किया गया है और इसमें से 82.41 रुपयों का खर्च भी हुआ है। ये एक अहम बात है कि काफी कम समय में दरभंगा एयरपोर्ट ने बड़ा सफर तय कर लिया है। पहरेक फ्लाइट्स पैसेंजर्स के मामले में दरभंगा ने पटना एयरपोर्ट को ही पीछे छोड़ दिया है। वहीं चंपारण के लोग जल्द से जल्द रक्सौल एयरपोर्ट (Airport)चालू करने की मांग कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …