December 10, 2022

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में बिहार के अनिल अग्रवाल हुए शामिल..

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में बिहार के अनिल अग्रवाल हुए शामिल.. 1

डेस्क : बिहार की राजधानी पटना के सरकारी स्कूल में पढ़े बिहार के लाल अनिल अग्रवाल देश के 100 सबसे अधिक धनी लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं. विश्‍व प्रसिद्ध पत्रिका FORBES ने इनकी संपत्ति 2.5 बिलियन तक बताई है.FORBES के मुताबिक अनिल अग्रवाल भारत के सबसे धनी लोगों में 97वें नंबर पर जबकि विश्व में 728वें नंबर पर हैं. ऐसे में इन दिनों एक बार फिर से बिहार के लालअनिल अग्रवाल की चर्चा तेज हो गयी गई है. अनिल अग्रवाल के बारे में कहा जाता है कि वह अपने हर बड़े काम से पहले दही और शक्कर जरूर खाते हैं.

बिहार की इस प्राचीन परंपरा को अनिल अग्रवाल काफी पहले से मानते रहे हैं. इन दिनों भारत का यह अरबपति उद्योगपति काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. खास बात ये है कि यह उद्योगपति औद्योगिक तौर पर बेहद पिछड़े माने जाने वाले देश के एक अहम राज्य बिहार से आते हैं. इस बड़े उद्योगपति की पढ़ाई बिहार की राजधानी पटना के एक सरकारी स्‍कूल मिलर हाई स्‍कूल से ही हुई है. अब इनका कारोबार भारत के साथ ही विश्व के तमाम दूसरे देशों में भी है.

दही शक्कर खा कर ही देते है भाषण

वेदांता रिसोर्सेस लिमिटेड के चेयरमैन और बिहार के लाल अनिल अग्रवाल अपने हर खास काम से पहले दही और शक्कर खाते रहे हैं. आज भी बिहार और यूपी के तमाम घरों में दही शक्कर खाकर किसी भी शुभ काम की शुरुआत करना बेहद शुभ माना जाता है. अपने Facebook और Twitter पर सक्रिय रहने वाले अनिल अग्रवाल ने हाल ही में एक तस्‍वीर साझा करते हुए बताया था कि किसी भी बड़े भाषण से पहले वह दही और शक्कर जरूर खाते हैं. यह उनका लकी और बेहद पुराना तरीका रहा है. उन्‍होंने यह कहा था कि मेरी मां ने बचपन में मुझे यह चीज सिखलाई थी. उन्‍होंने लिखा- मेरे लिए यह केवल एक परंपरा नहीं, बल्कि मेरी मां का आशीर्वाद भी है.

ये भी पढ़ें   बिहार के छात्राओं की बल्ले बल्ले! Account में क्रेडिट होंगे ₹50,000, ऐसे करें आवेदन