28 January 2023

बिहारी युवक इंग्लैंड की लड़की से रचाई शादी – अमेरिका में हुआ प्यार, देवघर में लिए सात फेरे…

बिहारी युवक इंग्लैंड की लड़की से रचाई शादी - अमेरिका में हुआ प्यार, देवघर में लिए सात फेरे… 1

डेस्क : प्यार दूरियां नही देखता और ना ही सरहदें ऐसा ही कुछ देखने में आया जब बिहार के बांका के लड़के से शादी करने इंग्लैंड की एक लड़की हेलेन 7 समंदर पार कर फेरे लेने के लिए पहुंच गई. दोनों की शादी परिजनों की मौजूदगी में देवघर स्थित मैरिज हॉल में पूरे हिन्दू रीति रिवाज से संपन्न हुआ. इस दौरान सैकड़ों लोग इस शादी के गवाह भी बने.

बिहार के बांका के रहने वाले सुरेश राय के बेटे अमित इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके अमेरिका में नौकरी कर रहा था. इसी बीच हेलेन भी वहीं पर नौकरी करने लगी. नौकरी के दौरान ही दोनों में आंखें चार हुईं. और अब दोनों एक-दूजे के हो लिए. अमित बिहार के बांका जिले के चांदन प्रखंड के बिरनिया पंचायत के लूरीटांड़ गांव का रहने वाला है.

अमित राय के पिता सुरेश राय ने यह बताया उनका बेटा विदेश में रहकर नौकरी कर रहा है. वही उसको हेलेन पसंद आ गई तो हमलोगों ने उसकी पसंद को सही मानकर शादी की रजामंदी भी दे दी. और देवघर में ही दोनों की शादी करा दी.

वही सास- ससुर ने विदेश बहू का नया नाम गुड़िया रख दिया है. वहीं हेलेन की मां लूसी बैडली और पिता पैट्रिक बैडली ने यह बताया कि हेलेन का लालन-पालन और पढ़ाई इंग्लैंड में हुई हैं. वह बाद में नौकरी करने के लिए अमेरिका चली गयी थी. जहां अमित से उसे प्यार हो गया. और अब दोनों ने ही शादी रचा ली है. दोनों का प्यार एकदम सच्चा है. इसलिए दोनों एक दूसरे के हो गये.