8 February 2023

JIO 5G : बिहार में शुरू होगी Jio 5G सर्विस, जानें – कितना सस्ता मिलेगा डाटा..

Jio 5g

न्यूज़ डेस्क : इस वर्ष मकर संक्रांति के दिन पटना सहित राज्य के कई जिलों को Jio 5G सर्विस का स्वागत मिलेगा। आगामी 14 तारीख को पटना, मुजफ्फरपुर, गया और भागलपुर में ट्रू 5G को लॉन्च करने की तैयारी जोरों पर है। ट्रू 5जी को लॉन्च आकर्षक ऑफर के साथ किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार 5जी की शुरूआत पटना नगर निगम क्षेत्र से लेकर दानापुर तक से होगी।

Reliance Jio अपनी हाई स्पीड और आकर्षक ऑफर्स के लिए जाना जाता है। पटना के प्रदेश के साथ अन्य 5 शहरों में 5G सर्विस का विस्तार किया जाएगा। जिओ 5G सेवा राज्य में शिक्षा विकास जैसे कई मायनों में असीम संभावनाएं पैदा करेगा। जिओ 5G का इंतजार लोग काफी समय से कर रहे थे। अब इंतजार से लोगों को निजात मिलेगी। इन शहरों में कार्य संपन्न किए जाने के बाद राज्य के अन्य शहरों पर भी ध्यान दिया जाएगा।

जानकारों ने कहा कि महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल होने के साथ-साथ ये शहर हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं. Jio की True 5G सर्विस के लॉन्च होने से एक अच्छा टेलीकॉम नेटवर्क उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं, इससे ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और एसएमई व्यवसायों को भी मदद मिलेगी। साथ ही नए सेक्टर्स के लिए भी दरवाजे खुलेंगे।