Bihar : गोपालगंज हवाई अड्डे को चालू करने की तैयारी हुई तेज, कई शहरों में शुरू होगी हेलीकाप्‍टर सर्विस

Gopalganj Airport

न्यूज डेस्क : बिहार धीरे-धीरे प्रगति के क्षेत्र में अग्रसर होता दिख रहा है। बता दें कि सूबे में इन दिनों अलग-अलग क्षेत्रों एयरपोर्ट बनाने की कवायद तेजी से होती दिख रही है। अब वह दिन दूर नहीं जब बिहारवासी पटना छोड़ अपने ही क्षेत्र से फ्लाइट पकड़कर दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरो का सफर कर सकेंगे। वैसे फिलहाल, बिहार में पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइटों का आवागमन शुरू है।

लेकिन, इसी बीच गोपालगंज , बेगूसराय, पूर्णिया जैसे विभिन्न जिलों में एयरपोर्ट बनाने की मांग उठ रही है। जानकारी के मुताबिक, गोपालगंज जिले के सबेया हवाई अड्डे से जल्दी ही हवाई यात्रा शुरू होने की उम्मीद जगी है। दरअसल, सरकार राज्‍य के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों को हेलीकाप्‍टर सेवा से जोड़ने की योजना बना रही है। हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे के रन वे की मरम्मत व परिचालन गतिविधियों में तेजी लाने की मांग को लेकर सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले हैं। सरकार ने रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत इस हवाई अड्डे को चालू करने की स्वीकृति दी है। सांसद के मुताबिक उनकी बातों को सुनने के बाद मंत्री ने इन कार्य को जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया।

गोपालगंज में एयरपोर्ट बनने से इन जिलों वासियों को मिलेगा फायदा: बता दें कि गोपालगंज के सबेया हवाई अड्डे को आरसीएस उड़ान के तहत चालू करने की अनुमति पूर्व में मिल चुकी है। ऐसे में सबेया हवाई अड्डे का रन वे की मरम्मत व परिचालन की गतिविधि को शुरू करने की मांग को लेकर सांसद आलोक कुमार नागर व विमानन मंत्री से मुलाकात की। हवाई अड्डा शुरू होने से गोपालगंज के साथ-साथ देवरिया, बेतिया व मोतिहारी सहित अन्य जिलों के लोगों हवाई यात्रा करने में सुविधा मिलेगी। नागर व विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही इन कार्य को शुरू कराने का आश्वासन भी दिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page