बिहार पंचायत चुनाव : High Court एसोसिएशन ने पंचायत चुनाव को लेकर किया बड़ा एलान, अब वकील भी लड़ेंगे चुनाव

Bihar Panchyat Election

न्यूज डेस्क : इस बार का पंचायत चुनाव बेहद खास होने वाला है। पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ता संघ (Advocate Association) के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा के द्वारा होने वाले पंचायत चुनाव में अधिवक्ताओं (Lawyer’s) से भी चुनाव में भाग लेने की अपील की गई है। श्री वर्मा ने कहा कि राज्य में होने वाली पंचायत चुनाव काफी महत्वपूर्ण होता है, इसलिए इस चुनाव में वकीलों को भी बढ़-चढ़ के हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पंचायत चुनाव में आपराधिक छवि और पैसों के दम पर चुनाव लड़ने वालों का तादाद बढ़ते जा रहा है, इसका सीधा प्रभाव पंचायतों के लाभदायक योजनाओं पर पड़ता है। अधिवक्ताओं से निवेदन कि सभी अपने-अपने समाज के प्रति दायित्व को निभाते हुए इस चुनाव के अलग-अलग पदों पर चुनाव लड़ें।

चुनाव में हिस्सा लेने से पेशे पर कोई असर नहीं पड़ेगा योगेश चंद्र वर्मा ने कहा कि चुनाव में हिसा लेने पर अधिवक्ताओं को अपना पंजीकरण निलंबित करवाने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी। एक वकील जिस प्रकार से विधायक का चुनाव लड़ सकते हैं, ठीक वैसे ही पंचायत चुनाव में भी हिस्सा लिया जा सकता है। वर्मा ने अधिवक्ता अधिनियम का हवाला देते हुए बताया कि इस कानून के अनुसार चुनाव लड़ने पर कोई रोक नहीं है।

कोरोना में गांव चले गए थे ढेरों वकील मालूम हो कि पिछले लगभग डेढ़ वर्ष से कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते अधिवक्ताओं को अपने गांव में अधिक समय रहने का अवसर मिला। बतादें कि न्यालय में न्याय से जुड़े कार्य काफी समय तक ठप रहने और शारीरिक कार्य बंद होने से पूरे बिहार के के काफी तदादों में वकील पिछले वर्ष के मार्च माह के बाद अपने-आने गांव चल दिए। जिस वजह से उनको गांव के नागरिकों से जुड़ने के साथ ही गांव की परेशानियों को भी देखने समझने का अवसर मिला।

You cannot copy content of this page