उद्योग की राह पर बिहार, सुल्तानगंज में गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन तो भागलपुर में खुलेगा खादी मॉल

न्यूज डेस्क : बिहार इन दिनों आर्थिक प्रगति के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है खासकर, अलग-अलग क्षेत्रों में नए-नए उद्योग, फैक्ट्री की स्थापना की जा रही है। बता दें कि जब से शाहनवाज हुसैन उद्योग मंत्री का कार्यभार संभाले है तब से लेकर लगातार बिहार उन्नति के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। ज्यादातर इथेनॉल को लेकर निवेश किए जा रहे हैं। बता दे की हाल ही के दिनो में शाहनवाज हुसैन भागलपुर के सुल्तानगंज पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने असरगंज में फिर से एक नई गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन किया। जिसमें अत्याधुनिक मशीनों से गारमेंट्स मैनुफैक्चरिंग के साथ ट्रेनिंग देने का भी काम होगा। बता दें कि इसने गार्मेट्स मैनुफैक्चरिंग यूनिट में आधुनिक मशीनों से कपड़े की कटाई से लेकर सिलाई और पैकिंग की सुविधाएं हैं। साथ ही इसमें स्थानीय महिलाओं को ट्रेनिंग भी दी जाएगी। और घर के पास ही उन्हें रोजगार मिलेगा। फैक्ट्री की शुरुआत 100 अत्याधुनिक मशीनों से की गई है।

बिहार में पिछले 6 महीनों में 34 हजार करोड के निवेश प्राप्त हुए: उद्घाटन के दौरान उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया बिहार इन दिनों उद्योगों की राह पर आगे बढ़ चला है। हमारी पूरी कोशिश है कि बिहारवासियों का वर्क फ्रॉम होम का सपना पूरा हो। आगे उन्होंने कहा कि बिहार को लेकर छोटे बड़े सभी कारोबारियों का रुझान बदल चुका है। अब बिहार उनकी पसंदीदा जगह बनती जा रही है। आगेव उन्होंने बताया बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी और उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही बिहार में पिछले 6 महीने में इथेनॉल व अन्य उद्योगों की स्थापना के लिए करीब 34 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव आए हैं।

ये भी पढ़ें   महागठबंधन सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, 31 मंत्रियों ने ली शपथ-ये रही पूरी लिस्ट