बिहार जल्द दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, पटना मेट्रो का LOGO बनाने वाले को मिलेगा 50 हजार का बंपर इनाम,जानें क्या है नियम

Patna Metro Rail

न्यूज डेस्क : बिहार में जल्द पटना मेट्रो का सपना साकार होगा। मेट्रो का काम जोर शोर से चल रहा है। पटना मेट्रो का अपना लोगो हो, इसको लेकर लोगो का तलाश किया जा रहा है। लोगो कैसा होगा और क्या होना चाहिए इसका एक पैमाना भी तैयार किया गया है। इस सम्बंध में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बेहतरीन पहल की है। बता दें कि पटना मेट्रो ने अपना लोगो बनवाने के लिए एक डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित किया है। इस प्रतियोगिता में कोई भी आम नागरिक अपना बनाया लोगो भेजकर भाग ले सकते हैं। एक आकर्षक लोगो डिजाइन बनाकर पटना रेल कॉर्पोरेशन को भेज सकते है। अगर आपका लोगो अच्छा रहा तो आपको इसके बदले इनाम दिए जाएंगे।

जनिये कैसे ले सकते हैं इस प्रतियोगिता में भाग बता दे की इस प्रतियोगिता में कोई भी नागरिक आगामी 23 जुलाई तक भाग ले सकते है। इस प्रतियोगिता में कुल तीन विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रथम विजेता को 50,000 तथा द्वितीय विजेता को 25,000 व तृतीय विजेता को 11,000 रुपये दिए जाएंगे। इस बेहतर इनाम को जीतने के लिए बस आपको एक अच्छा लोगो बनाना है। कॉरपोरेशन ने कहा है कि प्रतिभागी पटना मेट्रो का ऐसा लोगो बनाएं जो न केवल पटना का प्रतिनिधित्व करे बल्कि राजधानी के यातायात में निकट भविष्य में आनेवाले क्रांतिकारी बदलाव को भी प्रदर्शित करे। जिनका लोगो बेहतर होगा उन्हें आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

लोगो डिजाइन कर यहां भेजें बता दे की जो भी व्यक्ति लोगों बनाए हैं। वो JPG या PNG या PDF फाइल बना कर पटना मेट्रो के ऑफिशियल ईमेल आईडी यानी की इस [email protected] पर आप को भेजना होगा। साथ ही अपने दस्तावेज़ के अंत में अपना नाम, व्यक्तिगत पता, ईमेल-आईडी, आधार कार्ड नंबर और टेलीफोन नंबर का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना होगा।

जानिए भेजने के महत्वपूर्ण नियम सबसे पहले विजेता का चयन करने के लिए पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का निर्णय अंतिम माना जाएगा। इस प्रतियोगिता में सभी आयु सीमा वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। साथ ही लोगो में कोई भड़काऊ, आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री नहीं होनी चाहिए। एक ही प्रतिभागी द्वारा एक से अधिक प्रस्तुतियों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रतिभागी वही व्यक्ति होना चाहिए, जिसने लोगो डिजाइन किया है। साहित्यिक चोरी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें   Darbhanga Airport रच दिया इतिहास! बना देश का सबसे सफलतम हवाई अड्डा, जानिए डिटेल में..