January 25, 2022

बस एक क्लिक में करलें बिहार के इंटर परीक्षा 2020 का प्रवेश पत्र डाउनलोड

Bihar Inter Exam 2020 admit card download

बिहार के इंटर की परीक्षाओं का प्रवेश पत्र आज से जारी कर दिया गया है। 12वी कक्षा की यह परीक्षा 3 फरवरी से लेकर 13 फरवरी 2020 तक चलेंगी ,अगर आप प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते है तो bsebinteredu.in पर जाकर कर सकतें है। जब इस लिंक को आप खोलेंगे तो आपको यूजर आई डी और पासवर्ड डालना होगा जिसके जरिये आप प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर पाएंगे। इन पर स्कूल के प्रधान के हस्ताक्षर और मुहर के बाद ही परीक्षा में ले जाया जा सकता है।

इन प्रवेश पत्र से पहले प्रैक्टिकल के प्रवेश पत्र भी ऑनलाइन आये थे। 20 जनवरी से 22 जनवरी के बीच प्रैक्टिकल होंगे, आपको बता दें की इसको ऑनलाइन उतारने का मकसद यह है की सारे विद्यार्थी सजग रहे की परीक्षा से पहले किन बातों का ध्यान रखना है प्रवेश पत्र पर सारी जानकारी भी चेक करले जैसे माता पिता का नाम रोल नंबर इत्यादि ताकि आखिरी समय पर कोई चूक न हो जाये। 10वी की परीक्षा की तिथि 17 फरवरी से 25फ़रवरी 2020 रखी गयी है।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें की हमेशा की तरह ही यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएँगी ,प्रथम पाली 9.30 से 12.45 तक चलेगी, और द्वितीय पाली 1.45 से लेकर 5.00 बजे तक चलेगी जिसमें 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए दिया जायेगा। इस बार छात्रों की सहूलियत के लिए सैंपल पेपर भी जारी करें है biharboardonline.bihar.gov.in इस लिंक पर जाकर आप पिछले साल के पेपर देख सकतें है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari