बिहार : सरकारी कार्यक्रम में खुद जाने के बजाए मंत्रीजी ने अपने भाई को चीफ गेस्ट बनाकर भेजा, विपक्ष ने की इस्तीफे की मांग.

Mukesh Sahni

बिहार विधानपरिषद में आज पशु एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी को लेकर खूब हंगामा हुआ। विपक्ष ने उनको बर्खास्त करने के लिए जमकर हंगामा किया। विपक्ष आरोप लगा रहा है कि मुकेश सहनी ने सरकारी कार्यक्रम में खुद जाने के बजाए अपने भाई को सरकारी गाड़ी में भेज दिया। विपक्ष इसी बात को लेकर मुकेश सहनी पर पूरी तरह से हमलावर है।

क्या है मामला- दरअसल गुरुवार को मंत्री मुकेश सहनी को हाजीपुर में मल्लाहों को सरकारी अनुदान पे गाड़ी देने के कार्यक्रम का उद्घाटन करना था। लेकिन, बजट सत्र चलने की वजह से मुकेश सहनी इस कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो सके। मुकेश सहनी ने इस सरकारी कार्यक्रम में खुद जाने के बजाए अपने भाई को पूरे सरकारी तामझाम के साथ भेज दिया। विपक्ष का आरोप है की यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और इसके लिए मंत्री मुकेश सहनी को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

राजद ने साधा सहनी पर निशाना- सरकारी कार्यक्रम में खुद जाने के बजाए भाई को भेजे जाने पर राजद ने मुकेश सहनी औऱ नीतीश कुमार दोनों पे निशाना साधा है। राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा गया कि “भाजपा की स्टेपनी बन चुके नीतीश कुमार के मंत्री भी अब अपनी अपनी स्टेपनी ढूंढ कर ही अपने मंत्रालय के काम निपटाते हैं! हद तो तब हो गई जब एक मंत्री ने प्रोटोकॉल, नैतिकता, संवैधानिक पद की गरिमा सबका मज़ाक बनाते हुए अपने भाई को अपनी जगह उद्घाटन करने भेज दिया!”

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही बिहार विधानसभा में एक पूरक प्रश्न का जवाब नहीं दे देने पर तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी के बीच जबरदस्त बहस हुआ था। तेजस्वी यादव ने प्रश्न का जवाब न देने पर मुकेश सहनी को रिचार्ज कूपन कहकर संबोधित किया था। अब मुकेश सहनी द्वारा अपने अपने भाई को सरकारी कार्यक्रम में भेजे जाने पर जिस तरीके से राजद इनसे इस्तीफे की माँग कर रहा है , इससे अभी और हंगामा होने के आसार हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page