बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक दे सकते हैं इस्तीफा- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लग सकता है बड़ा झटका

डेस्क :  बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि जेडीयू नेता और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं. इस संबंध में सूत्र ने बताया, ” श्याम रजक पार्टी में हो रहे लगातार अनदेखी से आहत हैं. ऐसे में वो जल्द ही पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्याम रजक आज ही इस्तीफा देने वाले थे। लेकिन शनिवार की शाम से मनाने का दौर शुरू हुआ। इसके बाद आज इस्तीफा देने का निर्णय टल गया है।लेकिन जो जानकारी है उसके अनुसार अब श्याम रजक मानने वाले नहीं हैं और अगले 1-2 दिनों में बड़ा फैसला ले सकते हैं। बताया जाता है कि श्याम रजक को कल शाम से समझाया जा रहा है।जेडीयू के एक सांसद और बीजेपी के एक पूर्व मंत्री श्याम रजक को समझाने में जुटे हैं।लेकिन वे अपने निर्णय पर अडिग बताए जाते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे मंत्री पद और पार्टी को एक साथ छोड़ सकते हैं।इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि अब उन्हें भाव नहीं दिया जा रहा है।साथ ही विभाग चलाने में भी उन्हें परेशानी हो रही है।

इधर, यह भी खबर है कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान नीतीश कुमार से अपना समर्थन वापस ले सकते हैं. दरसअल लंबे समय से दोनों पार्टियों के बीच चल रहा मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में हाल ही में चीराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने कल पटना में पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई थी. ऐसे चर्चाएं हैं कि पार्टी बैठक में नीतीश कुमार की सरकार से समर्थन वापस लेने पर भी विचार किया गया है।