बिहार सरकार ने किया पुलिस-प्रशासन का फेरबदल, लिपि सिंह को बनाया सहरसा का SP

डेस्क : बिहार राज्य सरकार ने अचानक बीते साल के आखिरी दिन यानी कि गुरुवार की रात आनन-फानन में 13 जिलों के एसपी सहित 38 आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। साथ ही, प्रतीक्षा में रही लिपि सिंह को सहरसा का एसपी बनाया गया है। मालूम हो कि पूर्व में पदस्थापित थी। जबकि फुलवारीशरीफ के एसडीपीओ संजय भारती शिवहर के नये एसपी होंगे। वहीं, अमित कुमार जैन को एडीजी मानवाधिकार बनाया गया है। यहां बता दें कि एसएसपी भागलपुर आशीष भारती को रोहतास का एसपी, सहरसा के एसपी राकेश कुमार को कैमूर का एसपी, आईजी रेल के सहायक आदित्य कुमार को गया का एसएसपी, एसपी नवगछिया स्वपना मेश्राम को बीएमपी-2 का कमांडेंट, बीएमपी-7 के कमांडेंट आनंद कुमार को गोपालगंज का एसपी बनाया गया है।

इस दौरान, नैयर हसनैन खान को एडीजी इओयू, गृह विभाग के अपर सचिव सुनील कुमार को एडीजी विशेष निगरानी, एससीआरबी के आईजी कमल किशोर सिंह को एडीजी एससीआरबी और आईजी बजट पारसनाथ को एडीजी बजट बनाया गया है। वहीं आईजी ट्रेनिंग अनिल किशोर यादव को एडीजी कमजोर वर्ग, आइजी बच्चू सिंह मीणा को एडीजी स्पेशल ब्रांच, आईजी पूर्णिया रत्न संजय कटियार को आइजी आधुनिकीकरण।

साथ ही, डीआईजी विकास बैभव को गृह विभाग में विशेष सचिव और डीआईजी सारण विजय कुमार वर्मा को आईजी ट्रेनिंग के तौर पर तैनात किया गया है। भागलपुर के सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज को नवगछिया का एसपी, गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी को बीएमपी-8 का कमांडेंट, कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद को बीएमपी-7 का कमांडेंट, पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा को बीएमपी-6 का कमांडेंट बनाया गया है।