चुनाव से पहले चेकिंग के दौरान दरभंगा में करीब 1 करोड़ रुपये बरामद

डेस्क : हाल ही में बिहार चुनाव को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग के अधिकारियों को कड़ा निर्देश जारी हुआ था। जिसमें कहा गया था की जो भी ऐसे वाहन है जिन पर पुलिस को शक है उनसे बेझिझक पूछताछ की जाये। जिसमें बिहार की पुलिस काफी ज्यादा सक्रिय हो गई है। राजधानी के आसपास जितने भी जिले हैं वहां से सारे वाहनों की चेकिंग करी जा रही है और किसी भी वाहन में अज्ञात रुपया पाया जा रहा है तो गाडी चालाक से कड़ी पूछताछ करी जा रही है। पूछताछ के दौरान अगर धन राशि रखने वाला व्यक्ति सही से जवाब नहीं दे पा रहा है तो उसको हिरासत में लेकर पूछताछ करी जा रही है।

इसी दौरान दरभंगा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक करोड़ की नगदी बरामद किया है। यह घटना जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र से सामने आई है जो कि समस्तीपुर से जयनगर की ओर ले जाया जा रहा था। दूसरी तरफ बात करें तो बक्सर जिले से भी 20 लाख का कैश बरामद करा गया है और वाहन जांच के दौरान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इतवरी रेलवे फाटक से यह धनराशि बरामद की गई है।

खोजबीन करने पर पुलिस को पता लगा कि यह पैसा सासाराम के होटल कारोबारी संजय सिंह का है। बिहार के राजनीतिक गलियारों में पैसों के लेनदेन की चर्चा काफी जोर-शोर पर है। ऐसे में देखना यह होगा कि ऐसे कितने और मामले जनता के आगे आते हैं।