बिहार सीएम नितीश कुमार ने CBI जांच की मंजूरी दे दी है

डेस्क : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र से की है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने मंगलवार को ही सीएम नीतीश कुमार से बात करके सीबीआई जांच की मांग की थी. इस संबंध में कागजी कार्यवाही आज शाम तक पूरी कर ली जायेगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी बात सुशांत सिंह राजपूत के पिता से हुई. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की. उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी. आज शाम तक सभी कागजी कार्रवाई होगी. बता दें कि इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार की रात सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज बबलू से फोन पर बात की थी. दोनों के बीच तकरीबन 10 मिनट तक बात हुई, जिसमें नीतीश कुमार ने सुशांत मामले पर नीरज बबलू से पूरा अपडेट लिया था.

नीरज बबलू ने सीएम से इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की थी. उन्‍होंने मुंबई पुलिस की कार्यशैली पर भी कई गंभीर आरोप लगाए. दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत का परिवार सीबीआई जांच की सिफारिश के मूड में था. पहले सुशांत का परिवार सीबीआई जांच की मांग नहीं चाहता था, लेकिन पटना के सिटी एसपी को मुंबई में जबरन क्‍वारंटीन करने के बाद दिवंगत परिवार ने सीबीआई जांच को लेकर बिहार सरकार से सिफारिश का आग्रह करने का मन बनाया था.

मालूम हो कि सुशांत 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत मिले थे. 15 जून को सुशांत का अंतिम संस्कार हुआ था. पुलिस के मुताबिक, सुशांत ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. अब पुलिस इसी जांच-पड़ताल में जुटी है कि सुशांत ने आखिर ऐशा क्यों किया था.