1 February 2023

Bihar में हेमा मालिनी वाला दौर – फिल्‍मों की शूटिंग के लिए आएंगे मुंबई के प्रोडक्‍शन हाउस..

Bihar में हेमा मालिनी वाला दौर - फिल्‍मों की शूटिंग के लिए आएंगे मुंबई के प्रोडक्‍शन हाउस.. 1

डेस्क : बिहार देश की एक क्रांतिकारी धरती रही हैं अब बिहार में नालंदा और राजगीर जैसे आकर्षक लोकेशनों पर जल्द ही हिंदी फिल्मों की शूटिंग होगी। मुंबई के फिल्म निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस को शूटिंग की अनुमति के लिए कोई परेशानी नही हो, इसके लिए जल्द ही सिंगल विंडो सिस्टम की भी सुविधा अब शुरू की जाएगी। इसके तहत एक ही जगह से फिल्म शूटिंग के लिए जरूरी सारी अनुमति और सुविधाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकेगा।

बिहार पवेलियन में आए हैं कई बड़े बैनर

गोवा में चल रहे 53वें भारतीय अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बिहार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग ने इसके लिए देश-विदेश के कई प्रोडक्शन हाउस को भी आमंत्रित किया है। बिहार पवेलियन में विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद के साथ फिल्म, TV और OTT प्लेटफार्म के बड़े निवेशक जैसे Reliance, Amazon, Netflix, आइटाप फिल्म्स, फैंटम एफएक्स, जीरो ग्रेविटी, टेक्नीकलर इंडिया आदि के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

बिहार का प्राकृतिक सौंदर्य लोगों को लुभा रहा

बिहार पवेलियन में बिहार के प्राकृतिक सौंदर्य, विश्वप्रसिद्ध ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों, प्राचीन और नई इमारतें, चौड़ी सड़कें, सुगम यात्रा के पूरे साधन, मनोरम घने जंगल, पहाड़, नदियां, झील जैसे मनोरम दृश्यों की जानकारी रचनात्मक लोगों को आकर्षित भी कर रही है।