बिहार को बड़ी सौगात : 4200 करोड़ की लागत से बनेगा शेरपुर से दिघवारा के बीच सिक्स लेन ब्रिज, तीन जिलों से घटेगी पटना की दूरी

डेस्क : बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य के एक हिस्से की दूरी पटना आने के लिए काफी कम होने वाली है। बिहार में शेरपुर-दिघवारा सिक्स लेन पुल तैयार होने जा रहा है। इस सिक्स लेन पुल को बनाने में 4200 करोड़ की लागत आने वाली है। पटना रिंग रोड के तहत बनने वाले शेरपुर-दिघवारा सिक्स लेन पुल के लिए जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

प्रदेश के लोगों के लिए यह ब्रिज राहत का सौगात है। 4200 करोड़ की लागत से बनने वाले छह लेन के इस ब्रिज से बिहार के तीन जिलों को विशेष लाभ मिलेगा । सारण प्रमंडल के तीनों जिले सीवान, गोपालगंज और सारण जिले से पटना व बिहटा एयरपोर्ट की दूरी काफी कम हो जाएगी। इस कार्य को पूरा करने के लिए जमीन अधिग्रहण की सूचना जारी कर दी गई है। राज्य के लोगों के लिए यह बात किसी खुशखबरी से कम नहीं है। तीनों जिले से पटना और बिहटा एयरपोर्ट की दूरी काफी कम हो जाएगी। बिहार सरकार ने सड़क मिर्माण का पैकेज जारी किया था।

इस पैकेज का नाम रिंग रोड पैकेज -2 है। इस पैकेज के अंदर सरकार ने योजना बनाई है की शेरपुर-दिघवारा पर 6400 करोड़ रूपया खर्च करेगी, वही कन्हौली-शेरपुर-दिघवारा तैयार करने के लिए 4200 करोड़ का अनुमानित खर्चा आएगा। इस प्रोजेक्ट के तैयार होने से सारण प्रमंडल के तीनों जिलों के लोगों का फायदा होगा। तीनों जिलों से जो लोग बिहटा एयरपोर्ट आना जाना करते हैं उनको काफी सहूलियत मिलने वाली है। फिलहाल लोगों को यह सफर करने के लिए सोनपुर, हाजीपुर और शीतलपुर से नहीं जाना होगा।

इस प्रोजेक्ट के पूरे होने से लाखों लोगों को फायदा होगा । सरकार का कहना है की इस योजना के पूरे होने से सारण, पटना और वैशाली जिले की सड़क व्यवस्था मज़बूत हो जाएगी। यह प्रोजेक्ट 138 किलोमीटर लंबा है जिसके अंदर 70 किलोमीटर की जगह अधिग्रहित कर ली गई है। प्रोजेक्ट के बचे हुए हिस्सों को पूरा करने के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य चल रहा है।

You cannot copy content of this page