रेलवे की बड़ी घोषणा, बिना कोरोना जांच करवाए – यात्री नहीं कर पाएंगे ट्रेन से सफर

Corona test before kumbh mela

Corona test before kumbh mela

डेस्क : रेलवे की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया है। यह बयान अपने आप में ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें रेल यात्रियों को यह जानकारी दी गई है की अगर वह ट्रैन में चढ़ने से पहले अपना कोरोना जांच नहीं करवाते हैं तो उनको ट्रेन में चढ़ने नहीं दिया जाएगा। ट्रेन में चढ़ने के साथ ही उनके पास आरटीपीसीआर टेस्ट (कोरोना जांच) की रिपोर्ट होना अनिवार्य है। यह रिपोर्ट उनको ट्रेन में चाहने से तीन दिन पहले की रखनी होगी।

आपको बता दें की हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन होना है। बिहार में रह रहे लोग जिनको कुंभ मेले में श्रद्धा भक्ति है उन्होंने ट्रेनों में टिकट बुक करवाई हैं। इसके बाद बड़ी संख्या में बिहार के लोग कुंभ मेले में पहुँचने वाले हैं। भीड़ के कारण यह माना जा रहा है की कोरोना और भी बड़े स्तर पर फैल सकता है। यह जानकारी उत्तराखंड सरकार ने दी है। हाल ही में बाढ़ के कारण काफी क्षति पहुंची है और ऐसे में उत्तराखंड सरकार अब और मुसीबत नहीं झेलना चाहेगा। कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकॉल्स को फॉलो करना अनिवार्य हो गया है।

हरिद्वार जाने वाले सभी श्रद्धालुओं को अपने पास कोरोना का सर्टिफिकेट लेकर रखना जरूरी होगा। कोरोना टीका का प्रमाण उनको रेलवे परिसर में चढ़ते और उतरते वक्त दिखाना होगा। यह जानकारी कुंभ मेले में पहुँचने वाले हर एक व्यक्ति के लिए अनिवार्य है।

You may have missed

You cannot copy content of this page