Begusarai : हेलीकॉप्टर से तेघड़ा आएंगे महामहिम राज्यपाल फागु चौहान, DM व SP ने विधि व्यवस्था व तैयारियों का लिया जायजा

Governer Bihar

न्यूज डेस्क : रविवार को बिहार के राज्यपाल फ़ागु चौहान का बेगूसराय के तेघड़ा गौशाला में आगमन होने जा रहा है। इसी के मद्देनजर जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने शनिवार को कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने हेलीपैड स्थल का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित पदाधिकारियों को राज्यपाल के प्रोटोकॉल के साथ-साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल अंतर्गत शर्तों के अनुरूप सभी तैयारियां ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया। बताते चलें कि 8 अगस्त को राज्यपाल फ़ागु चौहान तेघड़ा गौशाला समिति की स्थापना दिवस पर गोशाला परिसर, तेघड़ा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने हेतु तेघड़ा आ रहे हैं।

समीक्षा के दौरान उन्होंने बताया कि राज्यपाल के प्रस्तावित परिभ्रमण कार्यक्रम के अवसर पर आवश्यक विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा संधारण हेतु आवश्यकतानुसार दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। हैलीपेड एवं हैलीकॉप्टर की सुरक्षा व्यवस्था से लेकर कार्यक्रम स्थल पर आवश्यक संख्या में पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। आगे उन्होंने कहा कि राज्यपाल के आगमन के अवसर पर भीड़ के अनियंत्रित होने तथा कारकेड में व्यवधान उत्पन्न होने की संभावनाओं के मद्देनजर सभी संबंधित प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को अपने-अपने निर्धारित स्थलों पर रहकर स्ट लाइनिंग क्लियर रखने एवं वाहनों के आवागमन सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया गया है।

इसके साथ ही पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस तथा आपात स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक संख्या में चिकित्सक एवं पारा मेडिकल कर्मी फर्स्ट एड सहित जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने एलं नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी सभी जीवन रक्षक दवाओं एवं चिकित्सक,पारा मेडिकल की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु सिविल सर्जन के निर्देश दिया गया है। इसी प्रकार अग्निशमन पदाधिकारी को भी अग्निशमन दस्ता के प्रतिनियुक्ति आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया गया ।

You cannot copy content of this page