पटना में हुआ ऑटो सफर महंगा, 2 रुपये प्रति स्टॉप की वृद्धि होगी 30 मई से….

bihar auto price

डेस्क : 2 दिन पहले सीएनजी के दामों में इज़ाफ़ा हुआ तो कल तेल की कीमतों मे गिरावट की गई। लेकिन क्या आपको पता है पटना में ऑटो सफर महंगा होने जा रहा है। यकीन नहीं होता तो इस खबर को जरूर पढ़ें…..! 30 मई यानी इसी महीने से पटना में ऑटो सफर महंगा होने जा रहा है, 2 रुपये तक कि वृद्धि होगी प्रति स्टॉप पर।

इसके साथ ही रिज़र्व ऑटो किराए में भी 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। आधिकारिक तौर पर 9 साल मे तीसरी बार किराया बढ़ाया जा रहा है। बिहार राज्य के ऑटो रिक्शा टेंपू चालक संघ एक्टू जिसके उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा है और पटना जिला के ऑटो रिक्शा चालक संघ सीटू के महासचिव जो कि बिजली प्रसाद है उन्होंने शनिवार को एक बैठक की जिसमें उन्होंने पेट्रोल के दामों में कमी और सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी को देखते हुए ऑटो रेट को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

बैरिया बस स्टैंड से जहां भी ऑटो आते-जाते है शहर के अलग अलग हिस्सों में वहां के लिए नहीं बढ़ेगा दाम क्योंकि कुछ दिनों पहले ही बैरिया स्टैंड का दाम फिक्स्ड रखा गया था। देखने वाली यह भी बात है कि 14 फरवरी 2013 को पहली बार दाम बढ़ा था, उसके बाद 22 अप्रैल 2021 और अब 30 मई 2022 यानी 9 साल में तीसरी बार दाम बढ़ाये जाएंगे। यह निर्णय सीएनजी दामों की बढ़ोतरी को देखते हुए लिया गया हैं।

ये भी पढ़ें   पटना के सिविल कोर्ट में हुआ बम ब्लास्ट, बरामद बम को कोर्ट पेश किया जा रहा था तभी गया फट