January 19, 2022

पटना में एक और नए शानदार बस स्टैंड का होगा निर्माण, जानिए- कहा बनेगा और क्या सुविधाएं मिलेगी..

Patna New Bus Stand

न्यूज़ डेस्क: पटना वासियों के लिए अच्छी खबर है। पटना दिनों-दिन विकसित की गति की ओर अग्रसर है, किसी अन्य राज्य से भी लोग यहां पढ़ने व इलाज करवाने आते हैं। इसी कड़ी में उनके लिए बिहटा (कन्हौली) में निर्माणाधीन दूसरे बस स्टैंड पर बसों की पार्किंग के अलावा कई अन्य सुविधाएं दी जायेगी।

इस में सेमिनार हॉल, गेस्ट हाउस व बहुउद्देशीय हॉल भी शामिल है। 50 एकड़ के क्षेत्र वाले इस बस स्टैंड को भूनिर्माण कर शानदार बनाया जाएगा। इस बस स्टैंड आकर्षक और सभी सुविधाओं से लैस बनाने के लिए काफी जोर दिया जा रहा है। मालूम हो कि बिहार अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (बुडको) की ओर से कन्हौली में पाटलि बस स्टैंड को विकसित करने हेतु डीपीआर बनाने के लिए कंसल्टेंट की खोज भी शुरू कर दी गयी है। इस संबंध में 7 जनवरी, 2022 तक बोलियां जमा की जाएंगी। चयनित एजेंसी तीन महीने में डीपीआर बनाकर बुडको को सौंपेगी, जिसके तहत निर्माण कार्य शुरू आरंभ किया जाएगा।

गेस्ट हाउस और कैंटीन जैसी सभी सुविधाओं से लेस: कन्हौली में बनाये जाने वाले बस स्टैंड में गेस्ट हाउस की भी व्यवस्था होगा, जो कि अत्याधुनिक सुविधाओं से भरपूर रहेगा। बतादें कि कार्यालय अलग से बनाए जाएंगे, स्टैंड से संबंधित सभी पदाधिकारियों के लिए केबिन तैयार किए जाने वाले हैं। वहीं आलीशान मल्टीपर्पस हॉल की क्षमता न्यूनतम 150 लोगों की होगी। वहीं बस स्टैंड को आकर्षित करने के लिए झरना, गार्डेन, पार्क, स्ट्रीट लाइटिंग इन सभी चीजों को लगाए जाएगा।

लोगों के लिए साबित होगा बड़ा जंक्शन: यह आधुनिक बस स्टैंड यात्रियों के लिए बड़ा जंक्शन साबित होने वाला है। इस स्टैंड से चारों तरफ से जुड़ाव होने से यात्रियों को आवागमन में बेहद सहोलियत मिलेगी। यह पटना से नजदीक भी खाफी है जिसके राजधानी पर से यात्रियों का लोड भी कम होगा।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन