January 29, 2022

ओमिक्रोन कि दहशत के बीच कोविड डेल्टा वैरिएंट फिर से बिहार में एक्टिव

Delta Variant Active in Bihar

डेस्क : जहाँ दक तरफ लगातार बिहार में शीतलहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है वहीं अब कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने भी पाँव पसारना शुरू कर दिया है। डेल्टा वैरिएंट कोविड की दूसरी लहर में भारत आया था। और इसी की वजह से बिहार में 12094 लोगो की मौत हो गई थी।अब फिर से ओमिक्रोन कि दहशत के बीच मे डेल्टा वैरिएंट का एक्टिव होना खतरे की घंटी सा है। बिहार में जिस तरह से कोविड गाइडलाइन में लापरवाही बरती जा रही है।उस से साफ समझा जा सकता है कि आने वाले समय में इसकी समस्या बढ़ सकती है।

रिकवरी रेट हुआ 98.32, सुधार होने की उम्मीद ज्यादा पिछले 24 घंटे में सिर्फ पटना में 11 लोगो की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें विदेशो से यात्रा कर के आए व्यक्ति भी शामिल हैं जो संक्रमित होकर हो बिहार आए। पटना के अलावे रोहतास और समस्तीपुर से क्रमशः दो दो और वैशाली से एक कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। हालांकि सरकारी आंकड़ो के मुताबिक रिकवरी रेट 98.32 है। ज्यादातर मामलों में मरीज सही हो जा रहे हैं। जिसका वक़्त पे सही इलाज शुरू हो जा रहा है।

12181 लोग कोरोना से हार गए जीवन की जंग गत 24 घंटो में बिहार में 175673 लोगो की कोविड टेस्ट सरकारी आंकड़ो में कई गई है । जिसमे जे 17 पॉजिटिव आए है। बिहार में कुल 12094 एक्टिव कोविड पेशेंट हो गए है। साथ ही एक संक्रमित की मौत हो गई है। अब तक बिहार में 726396 लोग कोविड से संक्रमित हुए हैं जिसमे से 714215 लोगो ने कोरोना को हरा दिया तो 12181 लोग कोरोना से हार गए।

कोरोना के वैरिएंट जिस तरह से बदलते जा रहे है वैसे ही और भी गंभीर होते जा रहे हैं। ऐसे में एहतियात रखना बहुत ज़रूरी है। नही तो कभी भी संक्रमण काफी तेजी से बढ़ सकता है और भयावह स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल